Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति के सुसाइड की जानकारी मिलते ही पत्नी ने भी किया सुसाइड



उत्तर प्रदेश के रायबरेली में तैनात सिपाही ने पारिवारिक कलह के चलते आत्महत्या कर लिया, मामले की जानकारी होते ही घटना से आहत सिपाही की पत्नी भी फांसी का फंदा बनाकर झूल गई। 6 माह पहले सिपाही का विवाह हुआ था। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। 

  प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार के दोपहर ऊंचाहार कोतवाली में तैनात सिपाही उपेंद्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल करते हुए मृतक के परिजनों को घटना से अवगत कराया। पति के आत्महत्या की जानकारी मिलते ही पत्नी ने भी फांसी लगाकर जान दे दी।

किराए के मकान में लगाई फांसी: 2021 बैच का सिपाही उपेंद्र पुत्र रामनारायण सिंह मूल रूप से औरैया जिले के बनारसी दास का रहने वाला था। 2 वर्ष पूर्व ऊंचाहार में तैनाती के बाद कस्बे के गायत्री नगर मोहल्ले में कमरा लेकर रहता था। शुक्रवार को पहरा ड्यूटी समाप्त होने के उपरांत वह अपने किराए के कमरे पर गया था, जहां फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मोहल्ले वालों ने देखा फंदे से लटका था सिपाही: बताया जाता है कि लगभग 3:00 के आसपास मोहल्ले के लोग सिपाही के कमरे के तरफ गए हुए थे, सिपाही के कमरे का दरवाजा थोड़ा खुला हुआ था, हाथ लगा देने पर दरवाजा पूरा खुल गया, तब अंदर का नजारा देखकर लोग दंग रह गए। सिपाही रस्सी के सहारे छत के हुक से फांसी के फंदे से लटका हुआ था। मोहल्ले वालों ने स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी उपलब्ध कराई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतक सिपाही के शव को फांसी के फंदे से उतार कर अपने कब्जे में ले लिया।

सिपाही के पत्नी ने लगाई फांसी: स्थानीय पुलिस ने सिपाही के फांसी लगाने की जानकारी औरैया में रहने वाले मृतक के परिजनों को उपलब्ध कराई, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। पति के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना से आहत पत्नी संतोषी ने भी घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

6 माह पहले हुई थी शादी: बताया जाता है कि 6 महीने पहले सिपाही उपेंद्र का संतोषी से विवाह हुआ था, लेकिन बीते डेढ़ महीने से पति-पत्नी के बीच आपसी मनमुटाव चल रहा था, इसी कारण से सिपाही की पत्नी घर पर रह रही थी।

बोले क्षेत्राधिकारी: डलमऊ क्षेत्राधिकारी ने बताया कि ऊंचाहार थाना पर तैनात आरक्षी उपेंद्र कुमार ने पारिवारिक कारणों के चलते फांसी लगा ली है। उक्त घटना के बारे में परिजनों को सूचित किया गया। पति के फांसी लगाने की जानकारी मिलते ही आरक्षी की पत्नी ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पति पत्नी के मध्य आपसी मनमुटाव चल रहा था, थाना ऊंचाहार पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे