Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेशकीमती जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने गए एसडीएम से बदसलूकी, तीन हिरासत में



मेराज हैदर

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला मुख्यालय मंझनपुर में करोड़ो की बेशकीमती भूमि पर भाजपा नेता और उनके गुर्गों ने अवैध कब्जा कर रखा है। भूमि को एसडीएम मंझनपुर खाली कराने गए तो उनके साथ कब्ज़ा धारकों ने बदसलूकी की, हालांकि मौके पर रहे पुलिस कर्मियों ने एसडीएम को मौके से हटाना उचित समझा।

आप को बता दे कि मंझनपुर नगर पालिका में आबादी की ज़मीन पर एक बड़ा तालाब है। उस पर भाजपा नेता की नियत खराब हो गयी। नेता और उसके गुर्गों ने तालाब के किनारे धीरे धीरे कूड़ा और मिट्टी डाल कर अस्थाई अवैध कब्जा कर लिया। तालाब सिकुड़ कर लगभग खत्म होने की कगार पर पहुच गया। तालाब के सिकुड़ने से नगर में जल भराव की स्थिति बनी रहती है। थोड़ी से बारिश में चारो ओर बारिश का पानी भर जाता है। इसकी शिकायत लोगो ने किया था। शिकायत पर अस्थाई अतिक्रमण हटवाने गए एसडीएम आकाश सिह के साथ कब्जाधारकों ने बतमीज़ी की, काफ़ी देर तक हंगामा होता रहा। लेकिन सत्ता पक्ष के नेता होने के चलते पुलिस कर्मी कब्ज़ा करने वाले लोगो को समझाते रहे। बाद में एसडीएम ने 7 दिन में कब्ज़ा हटाने की हिदायत दी, और अतिक्रमण करने वाले लोगो को नोटिस देने की भी बात कही। बड़ा सवाल यह है कि गरीबो पर तुरंत बोलडोज़र कार्यवाही करने वाले अधिकारी क्या भाजपा नेता और उनके गुर्गों से बेशक़ीमती ज़मीन कब्ज़ा मुक्त करवा पाएंगे, या फिर यह सिर्फ फोटो चमकाने और अखबारों की हेडलाइन तक सीमित रहेगा।



एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह के मुताबिक मंझनपुर कस्बे में जल भराव की समस्या को देखते हुए तालाबों के पास से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा बदसलूकी की गई है। जिन्हें पुलिस के हिरासत में दे दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे