Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बुराई पर अच्छाई की हुई जीत, धू-धू कर जल गया रावण



सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौजूद रही पुलिस,हजारों लोगों ने मेले का उठाया लुप्त

कमलेश

खमरिया-खीरी:गाँजर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में हो रहे ऐतिहासिक दशहरा मेले मे शनिवार को रावण दहन के दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। वहीं लोगों की सुरक्षा व्यवस्था में खमरिया पुलिस चप्पे चप्पे पर मुस्तैद रही। देर सायं मंच पर हो रही रामलीला के कार्यक्रम में रावण वध के बाद रावण के पुतले में आग लगाकर उसका दहन कर दिया गया। इस दौरान मेले में सजी दुकाने आकर्षण का केंद्र बनी रही।



गाँजर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में स्थित गोबिन्द शुगर मिल ऐरा  के गन्ना यार्ड में वर्षों से होती आ रही रामलीला में शनिवार को राम-रावण युद्ध का मंचन हुआ। इस दौरान कपटी रावण के कई रूप देखने को मिले। लंबे समय तक चले युद्ध में भगवान श्रीराम ने आखिरकार रावण का वध कर डाला। इसके बाद आतिशबाजी के साथ रावण के विशाल पुतले का दहन किया गया। इस दौरान रामलीला तथा रावण का पुतला दहन देखने के लिए क़स्बा खमरिया समेत दूरदराज के गांवों से हजारों लोगों की भीड़ भी जुटी रही।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौजूद रही पुलिस

शनिवार को सायं करीब 8 बजे खमरिया की रामलीला में हजारों लोग रावण दहन में शामिल हुए। इस बीच लोगों की सुरक्षा व्यवस्था में खमरिया थाना प्रभारी विवेक उपाध्याय की अगुवाई में मेले को तीन सेक्टर में बांटकर उपनिरीक्षक सुनील बाबू अवस्थी,रामशेष यादव,महिला उपनिरीक्षक ज्योति मिश्रा,सिपाही अमित कोहली,अरविंद गौतम,रबी यादव,कुलदीप के साथ साथ महिला सिपाही नीतू सिंह,कंचन वर्मा,प्रिया आदि मेले में चप्पे चप्पे पर मौजूद रहकर नजर बनाये रही। वही मेला कमेटी के अध्यक्ष रंजन शर्मा,दीपक शुक्ला,पंकज पाण्डेय,जोनू सिंह,शेखर गुप्ता आदि ने भी अहम भूमिका निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे