Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया की रामलीला में रावण दहन आज,कमेटी ने तैयारी की पूरी



पूर्व वर्षों की भांति हजारों की संख्या में लोगों के पहुचने की बनी आशंका

थाना प्रभारी के कंधों पर रहेगी सुरक्षा व्यवस्था की ज़िम्मेदारी

कमलेश

खमरिया-खीरी:खमरिया के ऐरा चीनी मिल गन्ना यार्ड में लगे दशहरा मेले में आज रावण दहन होगा। जिसको लेकर मेला में हजारों की संख्या में पहुचने वाले लोगो को संभालने के लिए पुलिस प्रशासन की सहायता से कमेटी लगभग पूरी तैयारी कर चुकी है। अनुमान यह लगाया जा रहा है कि पूर्व वर्षों की भांति इस बार भी मेले में हजारो लोग रावण दहन देखने के लिए पहुचेगे,जिनकी सुरक्षा व्यवस्था मेला कमेटी अलावा पुलिस के हांथो में रहेगी।

खमरिया कस्बे में स्थित ऐरा चीनी मिल के गन्ना यार्ड में लगे दशहरा मेले में चल रही रामलीला में आज रावण वध के बाद रावण के पुतले का दहन होगा। जिसको लेकर मेला कमेटी के अध्यक्ष रंजन शर्मा समेत अन्य सदस्य लगभग पूरी तैयारी कर चुके है। अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि पूर्व वर्षों की भांति इस बार भी रावण वध व दहन देखने के लिए तराई क्षेत्र के गावों से बड़ी संख्या में लोग पहुचेंगे। जिनकी सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी मेला कमेटी के साथ स्थानीय पुलिस के कंधों पर होगी।

थाना प्रभारी मेले में रख रहे कड़ी नजर,अराजकतत्वों पर कार्यवाही होना निश्चित

दशहरा मेले में रावण वध के दौरान भारी भीड़ आने पर सभी की सुरक्षा व्यवस्था खमरिया थाना प्रभारी विवेक उपाध्याय के कंधों पर रहेगी। हालांकि थाना प्रभारी पहले ही दिन से मेले में कड़ी नजर रख अराजकतत्वों पर नकेल कसे हुए है। फिर भी रावण वध के बाद होने वाले पुतला दहन के समय अन्य दिनों की तुलना लोगो की संख्या कई गुना अधिक होगी। जिसमें महिलाओं,बच्चों के साथ युवाओं की संख्या बढ़ेगी। जिनको अराजकतत्वों से बचाने के लिए अतरिक्त फोर्स की जरूरत भी पड़ सकती है।

परमीशन न होने के चलते बन्द हुआ झूला,बच्चों में छाई मायूसी

खमरिया के दशहरा मेले में हर वर्ष की भांति आकर्षण का केंद्र बनने वाले झूला व इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने का इस बार संचालक विजय कुमार के पास परमीशन न होने की वजह से रोक लगा दी गई,जिसकी वजह से आस पड़ोस के गावों के साथ दूर-दराज से आने वाले बच्चों,युवाओं व महिलाओ में मायूसी छाई हुई है। इस बाबत मेला देखने आने वाले लोगो ने बताया कि पूर्व वर्षों में दशहरा मेले में लगने वाला झूला व ट्रेन की वजह से ही बच्चों,युवाओं के साथ महिलाओं की संख्या बढ़ जाती थी,पर इस बार झूला व ट्रेन चलाने पर रोक की वजह से मेले में बच्चों,युवाओं समेत महिलाओं की संख्या में कमी आएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे