Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: अवैध रूप से पटाखा बनाते समय विस्फोट दो की मौत



रमेश कुमार मिश्रा 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में अवैध रूप से पटाखा बनाते हुए पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चार लोगों की स्थिति को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार के दोपहर लगभग एक बजे तरबगंज थाना क्षेत्र के उमरी बेलसर रोड स्थित बेलसर गांव में तेज धमाके के साथ हुए विस्फोट से आसपास के लोग चौंक पड़े। मौके पर पहुंच कर देखा तो मकान के अंदर चीख पुकार मची हुई थी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चार लोगों को प्राथमिक उपचार देकर तत्काल जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया गया। 

अवैध रूप से बन रहा था पटाखा: बताया जाता है कि खाली पड़े मकान में अवैध रूप से पटाखे का निर्माण किया जा रहा था। पटाखा बनाने के लिए विस्फोटक बारूद का भंडारण किया गया था। चोरी छिपे पटाखा निर्माण के लिए खाली पड़े मकान के मुख्य द्वारा को बंद कर पटाखा बनाने वाले पीछे के दरवाजे से आते जाते थे।

दिवाली में पटाखा खपाने की चल रही थी तैयारी: बताया जाता है कि आगामी दीपावली त्यौहार को देखते हुए अवैध रूप से पटाखे का निर्माण किया जा रहा था। जिन्हें आने वाली दिवाली में अवैध रूप से मार्केट में उतार कर बेच दिया जाता।

एसपी ने लिया जायजा:मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर फॉरेंसिक टीम डॉग स्क्वायड को बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की गई। 



होगी कड़ी कार्रवाई:पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तरबगंज नगर पंचायत के बेलसर के रहने वाले फारुख के बंद पड़े मकान में कुछ लोग अवैध रूप से पटाखा बना रहे थे। जहां विस्फोट हो गया है, तरबगंज पुलिस को दोपहर 1:00 बजे मामले की जानकारी मिली। घटनास्थल से पांच लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चार लोगों को प्राथमिक उपचार देने के उपरांत जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया गया। जिला मुख्यालय के चिकित्सकों ने इश्तियाक और आकाश को मृत घोषित कर दिया है। शेष का इलाज जारी है। मामले में तरबगंज पुलिस के द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डॉग स्क्वायड और फील्ड यूनिट के द्वारा जांच पड़ताल किया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे