Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बूढ़ों को जवानी की चाहत: इजरायल की ऑक्सीजन थेरेपी मशीन से लौट आएगी जवानी, पूरा मामला जानकर रह जाएंगे दंग



जवानी की चाहत:बुढ़ापे में जवान दिखना भला कौन नहीं चाहेगा? ऐसी सर्विस देने के लिए कोई मशीन आ जाए, तो लोग जवां होने के लिए लाखों रुपए पानी की तरह बहा देंगे। आखिर महज चंद रुपए के आसपास खर्च कर उन्हें अपनी जवानी वापस मिल रही है। ऐसा ही कारनामा करके पति पत्नी ने करोड़ों रुपए कमा लिया।

दरअसल उत्तर प्रदेश के कानपुर में बूढ़ों को जवान बनाने का झांसा देकर राजीव दुबे और रश्मि दुबे ने मिलकर लोगों को फसाया कि वह उनकी उम्र से उन्हें उनके आधे उम्र में कर देंगे। मजे की बात यह रही कि जवान होने के लालच में लोग ठग पत्नी के झांसे में आ गए। उन्होंने एक बार भी यह नहीं सोचा कि कुदरत के नियम को क्या इतनी आसानी से रुपए देकर बदलवाया जा सकता है? पति पत्नी के झांसे में आकर जवान बनने की चाहत में तमाम लोग अच्छी खासी रकम से हाथ धो बैठे।

नहीं रुके जगने के बाद अरमान 

पति पत्नी ने मिलकर लोगों के दिलों में जवान बनने की बात इस तरह से बताई कि लोग अपने गुजरे दिनों में खुद को वापस पाने का अरमान जगा बैठे। उन्हें जवान होने का एक जुनून सवार हो गया था। ठग पति पत्नी बूढ़े हो रहे लोगों के भावनाओं से खेलने में पूरी तरह से कामयाब रहे।

थेरेपी सेंटर चलाने वाले निकले बंटी बबली

  दरअसल कानपुर किदवई नगर में रिवाइवल वर्ल्ड नाम से संचालित थैरेपी सेंटर ने बुजुर्गों को लगातार बढ़ रहे प्रदूषण का हवाला देते हुए समझाया कि दूषित आबो हवा के चलते लोग समय से पहले बुजुर्ग होते जा रहे हैं। लोगों से कहा कि कानपुर में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है जिसका परिणाम यह है कि यहां के रहने वाले लोग ज्यादा जल्दी बूढ़े हो रहे हैं, इन्हें वापस जवान किया जा सकता है। 60 साल के बुजुर्गों को उपचार के उपरांत 25 साल के जैसा दिखने वाला बनाया जा सकता है। जिसके लिए थेरेपी सेंटर में इजराइल से एक अत्याधुनिक मशीन लाया गया है। बुजुर्गों को ऑक्सीजन थेरेपी के माध्यम से उपचारित कर उन्हें फिर से जवान किया जा सकता है।

क्या कहते हैं इन्वेस्टर

कानपुर के रहने वाले एक पीड़ित ने बताया कि रिवाइवल कंपनी के ओनर राजीव दुबे ने बताया है कि उनके थेरेपी सेंटर पर इजराइल से एक अत्याधुनिक मशीन आई है। जिससे थेरेपी देने के उपरांत लोग अपनी उम्र से 20 से 30 साल पीछे चले जाएंगे। इंसानों के शरीर में जो बढ़ते हुए उम्र के साथ ऑर्गन नष्ट हो जाते हैं, वह पुन लौट आएंगे, और कुछ ऑर्गन कमजोर हो जाते हैं, उनके कमजोर होने से हम बूढ़े दिखने लगते हैं, वह वापस मजबूत हो जाएंगे। ऐसे ऑर्गन के मजबूत होते ही हम अपने वास्तविक उम्र से 20 से 30 साल पीछे तक जा सकते हैं। पीड़ित ने बताया कि राजीव दुबे ने इस तरह से समझाया कि उनकी बातों पर भरोसा हो गया। उनकी बातों में आकर 1 लाख रुपए से अधिक रकम इन्वेस्ट कर दिया है।



मुकदमा दर्ज 

वही पुलिस का कहना है कि राजीव दुबे और रश्मि दुबे ने अपने निवेशकों से ऑक्सीजन थेरेपी के नाम पर करोड़ों रुपए का निवेश कराया गया है। किदवई नगर पुलिस में पति पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया गया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे