Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ऑनलाइन गेम में हारने के बाद कक्षा 6 के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या



उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में ऑनलाइन गेम खेल कर लाखों रुपए हारे छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है।

लोगों की माने तो विशेषज्ञ नाबालिक बच्चों को मोबाइल के प्रयोग से परहेज करने की सलाह देते हैं, इसके बावजूद भी बच्चों में मोबाइल देखने का चलन लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसका खामियाजा उन्हें समय-समय पर भुगतना पड़ता है। मोबाइल में वीडियो देखने के बावजूद तमाम बच्चे धीरे-धीरे करके मोबाइल गेम खेलने के आदी हो जाते हैं, जिससे उभर पाना उन्हें मुश्किल हो जाता है। ऐसे ही ऑनलाइन मोबाइल गेम के चक्कर में कक्षा 6 के छात्र ने लाखों रुपए गवा दिया। इसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

ऑनलाइन गेम की लत: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भलुअनी इलाके के पोखरभिंडा क्षेत्र का रहने वाला कक्षा 6 का छात्र नितिन शर्मा मोबाइल में लोडेड गेम खेलता था, इसी दौरान उसे अचानक ऑनलाइन गेम खेलने का विचार आ गया। इसके बाद छात्रा ने ऑनलाइन गेम खेल कर कई बार रुपए जीते लेकिन इसी के बाद थोड़ा-थोड़ा करके किशोर ढाई लाख रुपए हार गया।

घर पर अकेले था छात्र: प्राप्त जानकारी के मुताबिक नितिन की दादी और उसकी मां त्योहार से संबंधित सामानों की खरीदारी करने के लिए भलुअनी बाजार गई हुई थी, नितिन घर में अकेला था। दादी और मां बाजार से वापस लौटी तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला।

तोड़ा गया दरवाजा: दादी और मां ने दरवाजा खोलने के लिए नितिन को बार-बार आवाज लगाई लेकिन ना तो दरवाजा खोला गया, ना ही नितिन ने जवाब दिया। जिससे मोहल्ले के लोग भी इकट्ठा हो गए, उन्होंने भी प्रयास किया, अंदर से कोई प्रतिक्रिया ना होने पर लोगों ने धक्के देकर दरवाजा तोड़ दिया। इसके बाद अंदर का नजारा देखकर लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

हार से दुखी था छात्र: बताया जाता है कि बीते दिनों गेम में लाखों रुपए हारने के बाद से 15 वर्षीय छात्र हार से दुखी था। शुक्रवार के शाम कमरे में पंखे के सहारे साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर झूल गया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे