Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 8 कुंतल गोला बारूद बरामद, दो गिरफ्तार



कृष्ण मोहन 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के तरबगंज में अवैध रूप से पटाखा निर्माण के दौरान हुए विस्फोट के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने जिले भर में अवैध रूप पटाखा भंडारण और बिक्री को लेकर अभियान चलाने का निर्देश जारी किया था। जिसके क्रम में मनकापुर पुलिस ने मनकापुर कस्बे के दो दुकानदारों के घर से लगभग आठ कुंतल गोला बारूद व पटाखा बरामद किया है।


बता दें कि सोमवार के दोपहर लगभग 1:00 बजे जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलसर में अवैध रूप से पटाखा निर्माण के दौरान हुए विस्फोट में पांच लोग घायल हो गए थे, जिसमें दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने जनपद के सभी थाना क्षेत्र में अवैध रूप से गोला पटाखा भंडारण और निर्माण पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाया था। तलाशी अभियान के तहत मनकापुर पुलिस ने देर रात कस्बे के दो दुकानदारों के यहां से भारी मात्रा में गोला पटाखा बरामद कर दो लोगों को हिरासत में लिया है। 

मनकापुर के शास्त्री नगर में कार्रवाई: तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने कस्बे के मोहल्ला शास्त्री नगर के रहने वाले दुर्गेश कसौधन पुत्र दयाशंकर कसौधन के घर के अंदर से बोरियों और गत्ते में भरे हुए विभिन्न प्रकार का पटाखा बरामद किया है। जिसमें तमाम छोटे बड़े गोले, पटाखे, रॉकेट, फुलझड़ी, चटाई आदि मिलाकर कुल माल का वजन 7 कुंटल 64 किलो पाया गया। मामले में मनकापुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर मध्य रात्रि में ही हिरासत में ले लिया।

राजेंद्र नगर में माल बरामद: तलाशी अभियान के क्रम में पुलिस ने राजेंद्र नगर मोहल्ले के रहने वाले अंजनी उर्फ शालू पुत्र अनिल गुप्ता के घर से एक गत्ता व दो प्लास्टिक की बोरियों में भरा हुआ सुतली पटाखा बम बरामद किया। जिसका वजन 48 किलो से अधिक पाया गया। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत अपराध पंजीकृत कर हिरासत में ले लिया।

बोले इंस्पेक्टर: इस बाबत प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि कस्बे के दो लोगों के घर से भारी मात्रा में गोला पटाखा बरामद कर कार्यवाही की गई है। क्षेत्र में अवैध रूप से गोला पटाखा बेचने व भंडारण करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे