Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर रेलवे क्रॉसिंग के पास हादसा: बाइक, साइकिल और ठेले पर चढ़ा ट्रैक्टर, देखिए वीडियो



गोंडा:मनकापुर रेलवे क्रॉसिंग पार करने के दौरान एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर साइकिल मोटरसाइकिल और ठेला पर चढ़ गया। ट्रैक्टर को अनियंत्रित होकर अपनी तरफ आते देख लोग अपने-अपने वाहनों को छोड़कर भाग निकले, जिससे भीषण हादसा होते-होते बच गया। 



प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार के दोपहर मनकापुर रेलवे क्रॉसिंग 245 spl से उतरते ही सीमेंट की ईट लदे ट्रैक्टर का अगला दोनों पहिया सड़क को छोड़कर हवा में तैरने लगा। जिससे ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया। जब तक ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को रोक पाता तब तक ट्रैक्टर साइकिल और बाइक को रौंदते हुए ठेले पर चढ़ गया। हादसा होते ही अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। गनीमत यह रहा कि इस दुर्घटना में किसी को चोट नहीं आई।

ईंट गिराने जा रहा था ट्रैक्टर: बताया जाता है कि सीमेंट का ईंट ट्राली पर लादकर ट्रैक्टर चालक वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी से मनकापुर थाना क्षेत्र के अमवा में गिराने जा रहा था, वह मनकापुर में नवाबगंज उतरौला मार्ग स्थित रेलवे क्रॉसिंग 245 spl को पार करके सड़क पर बने ब्रेकर पर रुक गया। लोगों की माने तो वह कस्बे के अंदर से होते हुए मसकनवा मार्ग पर निकलना चाहता था, लेकिन पुलिस की बैरिकेडिंग लगी होने के कारण से अंदर से नहीं जा सका। इसके बाद ट्रैक्टर चालक मनकापुर उतरौला मार्ग पर चल पड़ा। 

ब्रेकर से उठा अगला पहिया: प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ढलान से ट्रैक्टर ब्रेकर पर चढ़ कर उतर गया, लेकिन जैसे ही सीमेंट की ईट लगी ट्राली का पहिया ब्रेकर के पास पहुंचा, ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर की स्पीड बढ़ाकर ट्राली को खींचने का प्रयास किया। इसी दौरान ट्रैक्टर का अगला पहिया हवा में उठ गया। तब तक ट्रॉली भी ब्रेकर को पार कर गई। ट्रैक्टर का अगला पहिया हवा में होने के कारण ट्रैक्टर चालक का स्टेयरिंग से नियंत्रण खत्म हो गया, ट्रैक्टर खुद चलने का दिशा निर्धारित करते हुए रोड से सड़क के किनारे पटरी की तरफ बढ़कर दुकान दुकान में जाने लगा। लेकिन आगे साइकिल, बाइक और ठेला पड़ जाने के कारण ट्रैक्टर तीनों के ऊपर चढ़ गया। 

ब्रेक लगाता रहा चालक नहीं रुक ट्रैक्टर: बताया जाता है कि ट्रैक्टर ढलान पर ट्राली के दबाव से आगे बढ़ रहा था, ट्रैक्टर ट्राली को नियंत्रित करने के लिए ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर के ब्रेक पर खड़ा होकर उसे रोकने की कोशिश कर रहा था, लेकिन लोड ट्राली के दबाव के कारण ट्रैक्टर का पिछला पहिया फिसलते हुए आगे बढ़ता रहा। 

छात्र के साइकिल, बाइक और ठेले का हुआ नुकसान: एक निजी विद्यालय से परीक्षा देकर लौट रहे छात्र की साइकिल, ठेला चला कर मेहनत मजदूरी करने वाला ठेला चालक, और फार्मूलिक प्राइवेट लिमिटेड, इंजीनियरिंग कंपनी के काम से गोरखपुर के बेलघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत भरसी गांव के रहने वाले हरेंद्र यादव पुत्र राजेंद्र यादव के बाइक में नुकसान है। 

बोले इंस्पेक्टर: मामले में कोतवाल संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस भेजा गया है। अभी किसी प्रकार से कोई लिखित शिकायती पत्र नहीं मिला है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे