Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: करवा चौथ से पहले पत्नी का अपहरण, डेढ़ माह पहले हुआ था विवाह



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा:शादी के बाद पहले करवा चौथ से पहले तीन लोगों ने मिलकर युवक के पत्नी का अपहरण कर लिया। मामले में पीड़ित पति ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि विपक्षियों ने महिला का धर्मांतरण कराने की धमकी भी दी है। 

मामला तरबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है। उसके घर पर पड़ोसी थाना क्षेत्र के रहने वाले तीन लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए। घर में रखा हजारों रुपए नगदी भरा बैग, और तमाम जेवर सहित उसकी पत्नी को जबरन उठा ले गए।

पहले करवा चौथ से पहले अपहरण: बताया जाता है कि विवाहिता का आज पहला करवा चौथ था, पति के लंबी उम्र के लिए आज उसे निर्जला व्रत रखना था। उससे पहले ही दबंगों ने विवाहिता का अपहरण कर लिया।

डेढ़ माह पहले हुई थी शादी: प्राप्त जानकारी के मुताबिक वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक 4 सितम्बर को बारात लेकर गया था। विवाह उपरांत 5 सितंबर को दुल्हन लेकर आया था। उसके विवाह के बाद पहला पड़ने वाले करवा चौथ के व्रत का उसे बेसब्री से इंतजार था कि उसकी पत्नी करवा चौथ का व्रत रखेगी।

मायके से भी हुआ था अपहरण: लोगों की माने तो विवाह के पहले भी युवती का मायके में अपहरण हो गया था। मामले में मुकदमा दर्ज करने के उपरांत पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पीड़ित पति का आरोप: तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव के रहने वाले पीड़ित पति का कहना है कि 16 अक्टूबर की रात उसकी पत्नी अपने घर के अंदर सो रही थी, रात 2:30 बजे वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत विरहामतपुर रिहवा के रहने वाले साहिल अहमद व रेहान अहमद पुत्रगण सगीर अहमद व सल्लू पत्र अज्ञात मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए। घर के पश्चिम साइड से अंदर घुस गए। घर के अंदर बैग में सात लाख रुपया व 11 थान जेवर रखा हुआ था जिसे उन्होंने रख लिया। पत्नी का मुंह दबाकर जबरिया मोटरसाइकिल पर बैठाकर भाग निकले। पीड़ित पति का कहना है कि वह जाग गया, उन लोगों को पकड़ने के लिए दौड़ पड़ा लेकिन तब तक वे लोग भाग निकले। पीड़ित पति का आरोप है कि विपक्षियों ने दूसरे व्यक्ति के माध्यम से सूचना दिया है कि पत्नी का धर्मांतरण करा देंगे।

मुकदमा दर्ज: मामले में तरबगंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित पति के शिकायती पत्र पर वजीरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे