Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इंश्योरेंस का क्लेम पाने के लिए करवा दी हत्या: इंश्योरेंस कंपनी ने जताई आपत्ति तो हुआ खुलासा



उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पत्नी की मौत के उपरांत मिलने वाले इंश्योरेंस क्लेम की रकम पाने के लिए पति और ससुर ने मिलकर साजिश के तहत विवाहिता की दुर्घटना के शक्ल में हत्या करवा दी। मामले में मृतका के ससुर ने वाहन चालक के खिलाफ दुर्घटना का मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें पुलिस ने दुर्घटना की चार्जशीट भी दाखिल कर दी, लेकिन मामले में इंश्योरेंस कंपनी ने आपत्ति जताते हुए दुर्घटना पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया, इसके बाद पुलिस ने मामले में दोबारा जांच शुरू की तब मामले से पर्दा उठ गया। दुर्घटना के लगभग 5 माह बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जानिए पूरा मामला 

दरअसल 20 मई को मृतका के ससुर राममिलन ने चिनहट पुलिस में शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उनकी 28 वर्षीय बहू पूजा यादव को चार पहिया वाहन ने पीछे से ठोकर मार दिया, जिससे बहू की मौत हो गई है। मामले में चिनहट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना के उपरांत चार पहिया वाहन चालक दीपक को नामित करते हुए विवेचना चार्जशीट कर दी गई थी।

इंश्योरेंस क्लेम में खुला राज

मृतका के परिजनों ने महिला का इंश्योरेंस करवा रखा था, इंश्योरेंस क्लेम के दौरान इंश्योरेंस डिपार्टमेंट ने कुछ बिंदुओं पर आपत्ति जताई। इंश्योरेंस के द्वारा जताई गई आपत्ती की जांच चिनहट पुलिस और डीसीपी क्राइम पूर्वी के द्वारा की गई, जिससे पूरे मामले का खुलासा हो सका।

पुलिस ने पाया की पूजा यादव महिला का विवाह राममिलन के लड़के अभिषेक से हुआ था, इस विवाह में कुलदीप का अहम रोल था। विवाह के उपरांत महिला के नाम पर लगभग 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस लिया गया था। महिला के नाम पर बैंक से लगभग 10 लाख रूपए का मुद्रा लोन लिया गया था। महिला के नाम पर छः वाहन फाइनेंस कराए गए थे, जिसमें से चार वाहन चार पहिया थे, वहीं दो वाहन दो पहिया थे। पुलिस ने पाया कि महिला के नाम पर भारी भरकम फाइनेंशियल लायबिलिटी है, महिला के मौत से परिजनों को लाभ होना था। उसकी मौत के बाद पूरा लाभ परिजनों को मिल जाता। घटना को अंजाम देने के लिए कुलदीप ने सुनियोजित तरीके से अपने वकील साथी आलोक निगम का इस्तेमाल किया। गोंडा जाने का बहाना करके एक मित्र से उनकी फोर व्हीलर गाड़ी मांगी, इसके बाद आरोपी ने घटना को अंजाम दे दिया।मामले में पुलिस ने मूल रूप से बाराबंकी जिला अंतर्गत मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के बसौली गांव के रहने वाले वर्तमान में चिनहट थाना अंतर्गत राधापुरम कॉलोनी निवासी कुलदीप सिंह पुत्र सर्वेश सिंह, मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के ही सूरतगंज गांव के रहने वाले वह वर्तमान में इंदिरा नगर सेक्टर के इस्माइल गंज चौकी निवासी दीपक वर्मा पुत्र विनोद वर्मा और डालीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनगंज के रहने वाले आलोक निगम पुत्र स्वर्गीय छोटेलाल निगम को चिनहट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी क्राइम ने बताया कि मामले में मटियारी कंचनपुर के रहने वाले राममिलन पुत्र मदन, अभिषेक पुत्र राममिलन और प्रतापगढ़ जिले के पट्टी निवासी अभिषेक शुक्ला पुत्र संगम लाल को वांछित किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे