Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: युवक से परेशान होकर ग्रेजुएशन की छात्रा ने सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या



गोण्डा: युवक से परेशान ग्रेजुएशन की छात्रा ने सुसाइड नोट लिखकर कमरा बन्द करके साड़ी से फांसी के फंदे पर झूल गयी। एक दिन पहले युवक के विरुद्ध नगर कोतवाली में लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस कार्रवाई के बजाय छात्रा पर सुलह समझौता का दबाव बना मामले को शांत कराया था। उसी से क्षुब्ध छात्रा ने यह कदम उठाया है। 

      नगर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 21 वर्षीय ग्रेजुएशन की छात्रा ने बीते बुधवार के दिन के लगभग तीन बजे अपने घर के अंदर कमरे मे साडी से गले में फांसी का फंदा लगाकर झूल गयी। घर वालो की माने तो वे लोग दरवाजा पीटते रहे, अन्दर से दरवाजा न खुलने पर नगर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोडकर शव को फांसी के फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस को छात्रा द्वारा लिखे गए दो सुसाइड नोट भी प्राप्त हुए हैं। 

       छात्रा के ने युवक के ऊपर यह आरोप लगाते हुए तहरीर दी है कि आरोपी बराबर हमारे लडकी को परेशान कर ब्लैकमेलिंग किया करता था। जिसके सम्बन्ध मे कई बार शिकायत भी की। लडकी ने मंगलवार को परेशान होकर 112 डायल को फोन भी किया था। उसने नगर कोतवाली में स्वयं लिखित तहरीर भी आरोपी के विरुद्ध दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई न करते हुए सुलह समझौते का दबाव बनाते हुए मामले को शांत करा घर भेज दिया था। 

      आरोपी की रिस्तेदारी हमारे गांव में है, उसकी बहन से शादी हुई है, उसी सम्बन्ध से गांव मे आता था। पुलिस के शिकायत के बाद आरोपी युवक के खिलाफ कार्यवाही न होने पर आरोपी के भाई ने लडकी के ऊपर दबाव बनाते हुए बुधवार को कहा था की चाहे जिस से कहो कुछ होने वाला है। पुलिस से शिकायत के बाद कोई कार्रवाई न होने के बाद आरोपियो के दबाव से परेशान छात्रा ने एक नही, दो सुसाइड नोट, एक अँग्रेजी में दूसरा हिन्दी में लिखकर फांसी के फंदे से झूल गयी। मृतका के पिता ने खरगूपुर के रहने वाले आरोपी व उसके भाई व गांव के उसके जीजा तथा उसकी बहन के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए पुत्री के मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए तहरीर दी। 

     नगर कोतवाल मनोज पाठक ने बताया है कि छात्रा के आत्म हत्या के मामले में छात्रा के पिता ने आरोपी व उसके भाई, जीजा व बहन के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। चारो लोगो के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे