Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फरिश्ता बन गई पुलिस, मौत के मुंह में पहुंचे युवक को पुलिस ने अपने सिर पर उठाया, पूरा मामला जानकर होगी हैरानी



उत्तर प्रदेश के मेरठ में युवक के लिए पुलिस फरिश्ता बन गई, मौत के आगोश में आने से पहले पुलिस ने उसे अपने सिर पर ले लिया, जिससे युवक की जान बच गई। 

बताते चले कि पुलिस की तमाम मुद्दों पर आलोचनाएं होती है, लेकिन मुसीबत की घड़ी में सबसे पहले पुलिस ही याद आती है।यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ था। युवक जब मौत के आगोश में जाने की कोशिश कर रहा था तब परिजनों ने पुलिस को याद कर लिया। फोन करने के चंद मिनटों में पहुंची पुलिस ने मौत के दहलीज पर कदम रख चुके युवक को पुलिस ने अपने सिर पर ले लिया। जिससे युवक की जान बच गई।

मिली जानकारी के अनुसार परतापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाला युवक फांसी लगाकर आत्महत्या करने जा रहा था। जिसे परिजनों ने देख लिया। उन्होंने तुरंत डायल 112 पुलिस को फोन कर दिया, जिससे PRV 0548 की पुलिस महज कुछ ही समय में मौके पर पहुंच गई। जिससे युवक की जान बचाई जा सकी।

पारिवारिक विवाद में आत्महत्या: दरअसल युवक के घर में पारिवारिक विवाद हुआ था, जिससे नाराज होकर युवक ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। वह आत्महत्या करने के लिए फांसी का लगाने के लिए छत के हुक से रस्सी का फंसा कर लटकने की तैयारी करने लगा। तभी घर वालों ने खिड़की से उसे देख लिया। घर वालों ने युवक को समझाने की कोशिश की लेकिन उसने कमरे का दरवाजा अंदर से नहीं खोला।

धक्के देकर खोला लॉक:घर वालों की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे को जोर जबरदस्ती हिला कर तेजी से धक्का दिया जिससे दरवाजे का लॉक अन्दर से खुल गया। तब पुलिस कमरे में दाखिल होने में कामयाब हो सकी, इधर युवक का फंदा भी कंप्लीट हो चुका था।

चंद मिनट में निकल जाती जान:युवक के लटकते ही पुलिस ने उसे अपने सिर पर उठा लिया, जिससे गले पर पड़ने वाला दबाव नहीं पड़ा। पुलिस उसे अपने सिर पर लाद कर खड़ी हो गई। जिससे मौत करीब पहुंच चुके युवक की जिंदगी बच गई।

हंसिया से काटा फंदा: युवक जहां पर फांसी लगाने जा रहा था,वहां की स्थिति ऐसी थी कि युवक को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करने पड़ी। तीन लोग उसे अपने सिर पर रोके रहे। तब साथ में मौजूद एक पुलिस कर्मी ने हंसिया से फांसी का फंदा काटा।

आत्महत्या का करता रहा प्रयास:पुलिस ने युवक को अपने सिर पर उठा रखा था, उसके बाद भी युवक आत्महत्या करने के लिए सिर से कूदने का प्रयास करता रहा। लेकिन पुलिस ने उसे कामयाब नहीं होने दिया। युवक के परिजनों ने पुलिस का आभार जताया, वही मामले का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस की भूरि भूरि प्रशंसा हो रही है। 

नोट:मामले का वायरल वीडियो नियमों के तहत यहां नहीं प्रस्तुत किया जा सकता है, लेकिन आप देखने के इच्छुक है, तो @crimejunction ट्वीटर पर देखें।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे