Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मां बेटे के हत्या का खुलासा: दोस्त के साथ बेटे ने पिता को पकड़ लिया था तब बहू ने गड़ासा से किया था हमला



उत्तर प्रदेश के बलरामपुर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए मृतक की बहू उसके पुत्र सहित तीन को गिरफ्तार किया है। बहू ने पति और एक परिचित के साथ मिलकर ससुर को गड़ासा मार कर हत्या कर दी थी। हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने वारदात में प्रयोग गड़ासे को भी बरामद कर लिया है।

बता दे कि 15 अक्टूबर को नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सोनार गांव में पुलिस को महिला के हत्या की सूचना मिली थी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौके पर वृद्ध महिला के साथ उसके बेटे का भी शव पाया था। घटनाक्रम में पुलिस ने गोरखनाथ पुत्र रामलाल के सूचना पर मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दिया था।



दरअसल 15 अक्टूबर को नगर कोतवाली के सोनार गांव रहने वाले गोरखनाथ ने पुलिस को सूचना देते हुए कहा कि उसके घर पर श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र अंतर्गत कोठारी गांव के रहने वाले दामाद रामलाल उर्फ मुन्नू पुत्र राजा राम ने अपनी मां की हत्या कर दी है। मामले की जानकारी मिलते ही अलर्ट हुई स्थानीय पुलिस ने मौका मुआयना किया। घर का नजारा देखकर मौके पर पहुंची पुलिस हैरान रह गई। घर के अंदर महिला ही नहीं एक पुरुष का भी शव लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ था।

मां के साथ मिला बेटे का शव: कमरे में युवक का शव मिलने से गोरखनाथ के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने बताया कि महिला के शव के बारे में उसे ज्ञात हो गया था, लेकिन दरवाजे के आड़ में पुरुष का शव पड़ा होने से वह देख नहीं सका। इसलिए उसने पुलिस को सिर्फ महिला की हत्या के बारे में ही जानकारी उपलब्ध कराई। दोनों शव का पहचान करवाते हुए बताया कि चारपाई पर पड़ी महिला उसके दामाद रामलाल उर्फ मुन्नू की मां लखराजी है, वही दरवाजे के आड़ में पड़े मृतक के शव की पहचान दामाद रामलाल उर्फ मुन्नू के रूप में की।

दोहरे हत्याकांड से हड़कंप: मामले की जानकारी मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया, पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया, घटनास्थल पर फील्ड यूनिट की टीम बुलाई गई।

पुत्र, बहू सहित तीन गिरफ्तार:मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मूल रूप से श्रावस्ती जिले के नवीन मॉडल थाना क्षेत्र अंतर्गत कोठार कल्याणपुर गांव के रहने वाले मृतक के पुत्र सूरज, श्रावस्ती जिले के नवीन मॉडल थाना क्षेत्र अंतर्गत झाड़ू पुरवा गांव के रहने वाले अलखराम उर्फ आलोक पुत्र राघव राम को बलरामपुर के बड़ा परेड ग्राउंड से गिरफ्तार कर लिया।आरोपी सूरज की पत्नी सावित्री को नगर कोतवाली पुलिस ने देहात कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंगाही गांव स्थित उसके मायके से गिरफ्तार कर लिया।

मकान के झरोखे से घर में घुसे आरोपी:पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 14 अक्टूबर के दोपहर सूरज, सूरज की पत्नी और सूरज का दोस्त आलोक सोनार गांव स्थित घर पर आए हुए थे। घर का दरवाजा बंद मिलने पर कई बार आवाज दिया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला तब मकान में बने झरोखे से कमरे में दाखिल हुआ, इसके बाद अंदर से दरवाजा खोला गया।

महिला की हो चुकी थी मौत: आरोपियों ने पुलिस के पूछताछ में बताया कि घर के अंदर दाखिल होने के बाद देखा गया कि वृद्ध महिला लखराजी की मौत हो चुकी थी। वही सूरज का पिता रामलाल उर्फ मुन्नू नशे में धुत होकर लेटा हुआ था। 

मां से कराई बात: आरोपियों ने बताया कि रामलाल को घर से बाहर निकाल कर सूरज ने अपनी मां से पिता की बात करवाई। जिस पर रामलाल अनाप-शनाप बोलने लगा। इसी बात के कारण तीनों का रामलाल से विवाद हो गया। 

गड़ासे से मार कर की हत्या: आरोपियों ने बताया कि पति से वाद विवाद होता देखकर सावित्री ने नल के पास पड़े गड़ासा से रामलाल को मार दिया जो उसके हाथ पर लगा, गहरा चोट लगने के कारण से अत्यधिक रक्तस्राव होने से उनकी मौत हो गई।

पिता के हत्या में पुत्र ने निभाई अहम भूमिका: पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि जब वह प्रहार कर रही थी तब आलोक रामलाल को पीछे से पकड़ रखा था, वही सूरज ने रामलाल का हाथ पकड़ा था। 

आरोपी बेटे ने पत्नी को छोड़ा मायके: आरोपी ने बताया कि घटना के बाद तीनों मौके से भाग निकले थे। सावित्री को उसके मायके देहात कोतवाली क्षेत्र के सिंगाही में छोड़कर दोनों आरोपी श्रावस्ती चले गए थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे