Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जिला कारागार से दो कैदी फरार, महकमे में मचा हड़कंप, तलाश में जुटी पुलिस



गोंडा का रहने वाला था विचाराधीन कैदी, रुड़की के कैदी को हुई थी आजीवन कारावास 

उत्तराखंड के हरिद्वार जिला कारागार से मौका पाकर दो कैदी भाग निकले जिससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। भगोड़े कैदियों में एक उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला है तो दूसरा आरोपी रुड़की का बताया जा रहा है। दोनों कैदियों के तलाश के लिए सघन तलाशी अभियान जारी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला आरोपी राजकुमार हरिद्वार जेल में विचाराधीन कैदी था, वही दूसरा कैदी पंकज रुड़की का रहने वाला है, जो हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। पुलिस दोनों कैदियों के तलाश में जुटी हुई है।

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हरिद्वार जिला जेल में हाई सिक्योरिटी बैरक का निर्माण कार्य चल रहा था, इसी कारण से एक सीधी लाई गई थी, सीढ़ी के जरिए दोनों कैदी जिला जेल से फरार हो गए। दोनों कैदियों के भाग जाने से जेल प्रशासन के व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। हालांकि दोनों कैदियों की तलाश जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हरिद्वार जिला कारागार वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि वह अवकाश पर थे। मीडिया को वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि कारागार में हाई सिक्योरिटी बैरक का निर्माण हो रहा है, निर्माण कार्य में इस्तेमाल होने के लिए सीढ़ी लाई गई थी, जिसका फायदा उठाकर रखी हुई सीढ़ी के सहारे दोनों कैदी भागने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर सभी वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं, मामले में जांच की जा रही है, यह देखा जा रहा है कि किसके लापरवाही से कैदियों को कारागार से भागने में सफलता मिली है। मीडिया वरिष्ठ के अधीक्षक ने बताया कि रात में जब कैदियों का बैरक बंद किया जा रहा था तभी ज्ञात हुआ कि दो कैदी कम है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि कैदियों को रात में बंद करने के दौरान गिनती की जाती है, इसी दौरान कैदियों की कमी आई थी। कैदियों की कमी आने के बाद उन्हें पूरे जेल में खंगाला गया। जब जेल के अंदर उनका कहीं पता नहीं चला, तब सीसीटीवी कैमरा को देखा गया, एक कैदी से पूछताछ की गई तब उसने बताया कि दोनों कैदी जेल से सीढ़ी लगाकर फरार हुए हैं। मामले में पुलिस को अवगत कराया गया है, कैदियों की तलाश की जा रही है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे