Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

साइबर ठगों ने शिक्षिका को फोन करके कही ऐसी बात कि सदमे में आकर हुई मौत



उत्तर प्रदेश के आगरा में साइबर ठगों के फोन करते ही शिक्षिका की हालत खराब हो गई। बेटी के बदनामी के डर से महिला शिक्षिका की हालत बिगड़ गई। इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस अब साइबर ठगों के तलाश में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आगरा के जगदीशपुरा इलाके के सुभाष नगर अलबतिया निवासिनी मालती वर्मा क्षेत्र के कन्या जूनियर हाई स्कूल अछनेरा में बतौर शिक्षिका तैनात थी। शिक्षिका की दोनों बेटियां पढ़ाई करने के लिए बाहर रहती हैं। साइबर ठगों ने शिक्षिका को बेटी के बारे में कहकर शिक्षिका को सदमे में डाल दिया।

स्कूल में आया फोन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 30 सितंबर को शिक्षिका स्कूल गई हुई थी, इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप कॉल आया, जिसमें पुलिस की वर्दी पहने युवक की प्रोफाइल फोटो लगी हुई थी। 

बेटी पर लगाया पकड़े जाने का आरोप

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फोन करने वाले शख्स ने शिक्षिका से कहा कि उनकी बेटी एक रैकेट में पकड़ी गई है। अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है, अपनी बेटी को बचा सकती हो तो बचा लो। अन्यथा उसका फोटो भी वायरल हो जाएगा। 

दो लाख रुपए की मांग

बताया जाता है कि फोन करने वाले शख्स ने शिक्षिका से एक लाख रूपए की मांग करते हुए कहा कि अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है, रुपए मिलने पर उसे मुकदमे से बचाते हुए छोड़ दिया जाएगा।

एक लाख अभी, एक लाख पंद्रह दिन बाद

साइबर ठग ने शिक्षिका को एक मोबाइल नंबर भेजते हुए कहा कि इस नंबर पर एक लाख रुपए अभी ट्रांसफर करो, एक लाख रुपए 15 दिन बाद करना पड़ेगा, अन्यथा बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बेटे ने मां को संभालने का किया प्रयास

 फोन काल से घबराई महिला ने बेटे दीपांशु को फोन लगाया। घबराते हुए कहा कि बैंक से रुपए निकालकर इस नंबर पर तत्काल भेज दो। लेकिन दीपांशु मोबाइल नंबर देखते ही चौंक गया, उसने अपने मां से कहा कि नंबर भारत से बाहर का लग रहा है, लेकिन उसकी मां घबरा चुकी थी। वह नहीं मानी, शिक्षिका ने बेटे दीपांशु को आए हुए फोन कॉल के बारे में बताते हुए कहा कि पुलिस वाले ने फोन किया है। बेटे ने मां को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह घबरा चुकी थी।

स्कूल से लौटते लौटते समय बिगड़ी तबियत 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिक्षिका विद्यालय वापस घर पहुंच गई। फोन के बारे में दोनों बेटियों को भी पता चल गया, उन्होंने अपनी मां को दिलासा देने के लिए whatsapp के जरिए वीडियो कॉल भी किया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। शिक्षिका मालती वर्मा सदमे से वापस नहीं आ सकी। इलाज के लिए उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

जांच में जुटी साइबर पुलिस

अब मामले में साइबर थाना एवं थाना जगदीशपुरा पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे