Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कौशांबी में कक्षा 9 की छात्रा बनी डीएम, सुनी लोगों की समस्याएं,अधिकारियो को दिए निर्देश



मेराज हैदर 

मिशन शक्ति के तहत कौशांबी मे कक्षा 9 की छात्रा को 2 घंटे का डीएम बनाया गया। जिलाधिकारी की चेयर पर बैठ कर काजल ने जनसुनवाई करते हुए समस्याओं का निस्तारण किया। इस दौरान डीएम मधुसूदन हुल्गी काजल के आदेश का अनुपालन कराते दिखे। बाक़ी अफसर  भी बगल में कुर्सी लगा कर बैठे रहे। डीएम मधुसूदन के मुताबिक नवरात्रि के खास पर्व पर नारी शक्ति मे आत्मविश्वास पैदा करने के लिए यह कदम उठाया गया। डीएम की कुर्सी पर बैठी काजल ने भविष्य मे आईपीएस बनने का सपना संजोए है। 



2 घण्टे की डीएम बनी मूरतगंज स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय कक्षा 9 की छात्रा काजल कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में बतौर डीएम कुर्सी पर बैठी। इस दौरान काजल ने जन सुनवाई की, और फरियादियो की समस्या का निस्तारण किया। बतौर डीएम काजल ने एक दर्जन से अधिक शिकायत पत्र का अवलोकन किया। इस दौरान उसने मौजूदा डीएम की मदद से आधा दर्जन शिकायत पत्र का तत्काल निस्तारण किया। इस दौरान एक छात्र निवास की समस्या लेकर आया, इस समस्या को काजल ने कुछ ही मिनटों मे दूर कर दिया। बतौर डीएम काजल ने समस्याओं को सुनते हुए किस प्रकार से जिलाधिकारी के पद का निर्वहन किया जाता है, इसकी सीख ली।  प्रतीकात्मक रूप से बनी 2 घंटे की जिलाधिकारी काजल ने बताया, वह भविष्य में यूपीएससी की तैयारी करके भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी बनना चाहती है। डीएम की कुर्सी पर बैठ कर बहुत खुशी मिली। मुताबिक उसे जो गौरव आज डीएम की कुर्सी पर बैठ कर हासिल हुआ है वह जीवन भर नहीं भूल सकती है। इससे बाकी छात्रों को भी सीख लेने की जरूरत है और शिक्षा के महत्व को बताते हुए इसे बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

डीएम मधुसूदन हुल्गी ने बताया, नवरात्रि के खास पर्व व मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत गर्ल्स स्टूडेंट्स मे आत्म विश्वास को बढ़ाने के लिए आज यह कदम उठाया गया है। इससे अन्य बेटियाँ सबक के तौर पर लेकर अपने जीवन के उदेश्य को पूरा करने को आगे बढ़े। उन्होने 2 घंटे की डीएम काजल की उज्ज्वल भविष्य की कमाना कर उसका उत्साह वर्धन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे