Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हवाई जहाज से चोरी करने जाते थे चोर, घटना को अंजाम देकर फ्लाइट से करते थे वापसी, भारी मात्रा में सोना चांदी बरामद



उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर पुलिस ने चोरी के एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो चोरी करने के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल करते थे। आरोपी चोरी करने के लिए हवाई जहाज में सवार होकर महाराष्ट्र की यात्रा करते थे, वहां चोरी के घटना को अंजाम देकर वापस लौट आते थे। चार सदस्य मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे, तो वही पांचवा सदस्य चोरी किए गए सोने चांदी के ज्वेलरी का रूप बदल देता था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इनाम की घोषणा की थी। सोमवार की शाम चुनार पुलिस ने चोरों के गैंग को दबोच लिया।

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने पत्रकार वार्ता करते हुए बताया कि चुनार व कछवां क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी। चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी। चुनार थाना अध्यक्ष रविंद्र भूषण मौर्य को मुखबिर खास के जरिए जानकारी मिली कि कुछ लोग चोरी का सामान बेचने की बातचीत कर रहे हैं, इन्हें चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किया जा सकता है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने बाइक सवार दो लोगों और कार सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपियों में गैंग का संचालन करने वाले आरोपी की पहचान वाराणसी जिले के जंसा थाना अंतर्गत भड़ाव के रहने वाले नत्थू प्रसाद उर्फ साहिल के रूप में हुई तो वहीं अन्य सदस्यों की पहचान वाराणसी जिले के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलावीर गांव के रहने वाले आकाश पटेल,थाना जंसा के सारंगपुर गांव के रहने वाले अमिताभ राजभर, महाराष्ट्र पालघर अंतर्गत नवापुर बोइसर के रहने वाले सूरज रामाश्रय यादव और मनोज सेठ निवासी गंगापुर थाना रोहनिया जिला वाराणसी के रूप में हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में मनोज को छोड़कर अन्य सभी आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। मनोज ही चोरी के समान का खरीद फरोख्त करता था।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 80 ग्राम सोने के आभूषण,3.750 ग्राम चांदी के आभूषण, छह चांदी के सिक्का, पीतल के बर्तन 120 किलो, ताला तोड़ने में प्रयोग आने वाला एक सब्ब्ल, एक स्क्रू पेचकस, 3060 रुपये नकद, दो सीसीटीवी डीवीआर, एक बाइक, एक कार बरामद किया। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में चोरी के दर्जनभर मामलों का खुलासा किया गया है। मुख्य आरोपी नत्थू प्रसाद के खिलाफ मिर्जापुर व वाराणसी में एक दर्जन से अधिक और आकाश पटेल पर चार मुकदमे दर्ज हैं। चारों आरोपी हवाई जहाज से चोरी करने महाराष्ट्र जाते थे। चोरी की वारदात को अंजाम देकर हवाई जहाज से वापस लौट आते थे। आरोपियों ने मुंबई में चोरी की बात बताई है।पूछताछ में बताया है कि चार पहिया गाड़ी पर सवार होकर वे बंद घरों की रेकी करते थे। फिर मौका देखकर घटना को अंजाम दे देते थे।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे