Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर



कृष्ण मोहन 

उत्तर प्रदेश के गोंडा में खलिहान और शमशान के भूमि पर हुए अतिक्रमण पर प्रशासन के मौजूदगी में बुलडोजर चला कर अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है।



प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के मनकापुर विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत विहटा हलबल गांव के प्रधान अनिल कुमार ने 6 अगस्त को उपजिलाधिकारी मनकापुर को एक शिकायती पत्र देते हुए कहा था कि ग्राम सभा के शमशान और खलिहान की भूमि गाटा संख्या 288/0.077 हेक्टेयर और गाटा संख्या-292/0.053 हेक्टेयर पर हुए अतिक्रमण को हटवा कर भूमि का सीमांकन कर चिन्हित किया जाए। आरोप लगाते हुए कहा था कि गांव वासी दबंग के द्वारा शमशान व खलिहान के भूमि पर अतिक्रमण करके दुकान का संचालन किया जा रहा है। 

चार सदस्यों की टीम गठित: मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी मनकापुर ने 22 सितंबर को वीरेपुर राजस्व निरीक्षक कुंवर बहादुर मौर्य के अगुवाई में लेखपाल अंकित श्रीवास्तव, स्वामीनाथ शुक्ला और राम पूजन' सिंह यादव के साथ चार सदस्यीय टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मांगा था।

आरोपों की हुई पुष्टि: गठित जांच टीम ने पाया कि ग्राम प्रधान की शिकायत सही है, शमशान व खलिहान के भूमि को खाली कराए जाने की आवश्यकता है। गांव के रहने वाले व्यक्ति के द्वारा आरक्षित जमीन पर दुकान का संचालन किया जा रहा है।

चला बुलडोजर: मामले में मनकापुर पुलिस और प्रशासन के मौजूदगी में विहटा हलबल गांव की आरक्षित भूमि पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया।

मोरंग बालू का होता था व्यापार: वीडियो में स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है कि आरक्षित भूमि पर नींव भरकर बीच में मोरंग, बालू और गिट्टी का व्यवसाय किया जा रहा था। जमीन के बीच मोरंग और बालू डंप किया हुआ दिखाई पड़ रहा है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे