Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भाजपा विधायक थप्पड़ कांड: मामले में दर्ज हुआ मुकदमा



कमलेश

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के भाजपा विधायक को थप्पड़ मारने के प्रकरण में लखनऊ के दिशा निर्देश पर विपक्षियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने में कामयाबी मिल गई है। घटना के संबंध में सदर कोतवाली पुलिस ने जान से मारने की धमकी सहित विभिन्न BNS की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 



बता दें कि 9 अक्टूबर को अर्बन कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड, डेलीगेट पद पर चुनाव के लिए नामांकन पत्र वितरण एवं पर्चा दाखिला के दौरान मारपीट का मामला प्रकाश में आया था। मामले का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें विपक्षी ने भाजपा विधायक योगेश वर्मा को पुलिस के मौजूदगी में झापड़ मारा था। मामले की शिकायत को लेकर भाजपा विधायक योगेश वर्मा स्पीकर सतीश महाना से मुलाकात की थी। इसके बाद सदर कोतवाली पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया है। 

पार्टी कर चुकी है कार्रवाई: भाजपा विधायक के पिटाई का मामला संज्ञान में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के द्वारा कार्रवाई करते हुए विपक्षियों को संगठन से बाहर का रास्ता दिखाई जा चुका है। 

शिकायती पत्र में विधायक के गंभीर आरोप: सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राजगढ़ मोहल्ले के रहने वाले विधायक योगेश वर्मा पुत्र स्व• डॉक्टर बाल गोविंद वर्मा ने दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि 9 अक्टूबर को अर्बन कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के डेलीगेट पद पर होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन पत्र वितरण एवं नामांकन दाखिला का कार्यक्रम चल रहा था। अपने कार्यकर्ताओं के साथ मोहल्ला पटेल नगर स्थित कार्यालय पर बैठा हुआ था, इसी दौरान जानकारी मिली कि भाजपा के व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक राजू अग्रवाल डेलीगेट पद पर नामांकन के लिए पर्चा खरीदने गए थे, जिनका पर्चा आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले अवधेश सिंह और उनकी पत्नी पुष्पा सिंह ने छीन कर फाड़ दिया है। इसके बाद उन्होंने राजू अग्रवाल को गंदी-गंदी गाली देते हुए लात घुसो से मारा पीटा है। आरोप है कि विपक्षी पुष्पा सिंह ने राजू अग्रवाल के हाथ में दांत से काट लिया है, जिससे राजू अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

कई प्रत्याशियों का पर्चा फाड़ने का आरोप: पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि सूचना प्राप्त हुई कि विपक्षी अवधेश सिंह व पुष्पा सिंह 30 40 अराजक तत्वों के साथ मिलकर डेलीगेट पद के कई उम्मीदवारों के पर्चा छीन कर फाड़ दिए हैं। विपक्षियों के द्वारा मारपीट की जा रही है। आरोप है कि मौके पर पहुंच कर देखा तो मिल रही सूचना सही पाई गई।

जान से मार डालने की नीयत से हमला: विधायक का आरोप है कि विपक्षियों का विरोध करने पर अवधेश सिंह व पुष्पा सिंह ने षड्यंत्र के तहत जान से मार डालने की नीयत से हमला कर दिया। जिससे सिर में गंभीर चोटें आई।

बचाव करने आए साथी को भी पीटा: विधायक का आरोप है कि मेरा बचाव करने के लिए हेमंत गुप्ता आए विपक्षियों ने उन्हें भी गंदी-गंदी गालियां देते हुए लात घुसो से मारा पीटा। तब तक पुलिस और स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी, जिससे विपक्षी जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। 

पुलिस के मौजूदगी में हुआ मामला: शिकायती पत्र में विधायक ने यह भी स्पष्ट किया है कि पूरा मामला पुलिस प्रशासन के मौजूदगी में हुआ है जिसका वीडियो प्रचारित व भी संलग्न है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे