Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डीएम के सामने पहुंच गया पानी का नकली बोतल, बोतलों पर चला बुलडोजर, वीडियो वायरल



उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में डीएम के सामने बिसलेरी कंपनी का नकली पानी का बोतल पहुंच गया। पानी के बोतल को देखते ही जिलाधिकारी पहचान गए। डीएम में तत्काल पानी के बोतल के दुकानदार की जानकारी मांगी। इसके बाद अलर्ट हुए खाद्य विभाग ने पानी के बोतल पर बुलडोजर चलवा दिया। जिसका वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।


 

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में शामिल होने के उपरांत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय जनपद की सीमा पर स्थित पुलिस चौकी निवाड़ा पहुंचे थे। दरअसल हरियाणा में चल रहे विधानसभा चुनाव 2024 के मतदान के सुरक्षा के मद्देनजर डीएम और एसपी जायजा लेने गए थे। वहां उनके सामने पानी की बोतल रखी गई जिसे देखते ही डीएम ने पानी के बोतल की असलियत पहचान ली।

बोतल पर लिखा था बिसल्लेरी:दरअसल जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के मेहमान नवाजी में चौकी पर उन्हें पीने के लिए 500 मिलीलीटर की पानी की बोतल दी गई थी। बोतल देखने में बिसलेरी कंपनी का लग रहा था लेकिन बोतल में ब्रांड का दर्ज नाम बिसलेरी ना लिखकर बिसल्लेरी लिखा हुआ था। जिसे देखते ही जिलाधिकारी तुरंत समझ गए की यह बोतल बिसलेरी कंपनी की नकल ब्रांड है। बोतल पर लाइसेंस नंबर के अलावा खाद्य सुरक्षा से जुड़े प्रमाण का कोई उल्लेख नहीं था। 

दिए जांच के आदेश: मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बोतल के पानी की शुद्धता का परीक्षण करने का निर्देश दे दिया।

बिसल्लेरी बोतल पर चला बुलडोजर: सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने पुलिस चौकी निवाड़ा से बोतल खरीद करने के दुकान की जानकारी हासिल की। पुलिस चौकी पर बताया गया कि क्षेत्र के गौरीपुर की एक दुकान से बोतल खरीदा गया है। खाद्य सुरक्षा टीम ने जांच पड़ताल में पाया कि क्षेत्र के रहने वाले भीम सिंह के द्वारा बिना लाइसेंस के अपने घर में पानी के बोतलों का गोदाम बनाकर भंडारण किया गया है। जहां से अलग-अलग दुकानदारों को नकली ब्रांड के पानी के बोतल का आपूर्ति कराया जा रहा है। सहायक खास सुरक्षा अधिकारी ने तत्काल गोदाम में मिले 2663 पानी की बोतलों को जब्त कर बिसल्लेरी नाम से बने बोतलों पर बुलडोजर चलवा दिया।

गोदाम सील: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सहायक खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि असली ब्रांड के नाम पर नकली पानी का बोतल जनता के बीच बेचकर गुमराह किया जा रहा था, परीक्षण के लिए बोतल का नमूना प्रयोगशाला भेजा गया है। मौके पर मौजूद नकली ब्रांड के बोतलों को नष्ट कर दिया गया है। बिना लाइसेंस के पानी का बोतल पैक करने के कारण से संचालक के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है। मामला न्यायालय में भेज कर गोदाम को बंद करवा दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे