Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मेधावियों को किया गया सम्मानित



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित एमएलके पीजी कालेज के वनस्पति विज्ञान विभाग में शनिवार को मेधावी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


26 अक्टूबर को एमएलके पीजी कॉलेज में वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागीय सभागार में वनस्पति विज्ञान से परास्नातक कर चुके नेट जेआरएफ (नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट – जूनियर रिसर्च फेलोशिप) उतीर्ण छात्र छात्राओं का विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि महाविद्यालय प्रबंध समिति के संयुक्त सचिव बीके सिंह, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडे व विभाग अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने दीप प्रज्वलन और ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया ।



अतिथियों के स्वागत क्रम में विभाग अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया । डॉ मोहम्मद अकमल ने कार्यक्रम अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया । विभागाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने अपने स्वागत भाषण में अतिथियों के स्वागत अभिनंदन के बाद छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि नेट जेआरएफ उत्तीर्ण करने वाले छात्रों में समय प्रसाद शुक्ला, गुलअफशा इरम ने 2023 में तथा मारकंडे पांडेय ने 2024 में नेट जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण की है ।



उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि छात्रों की कड़ी मेहनत, समर्पण और शिक्षकों के मार्गदर्शन का परिणाम है। उन्होंने यह भी बताया कि तीनों छात्र इसी महाविद्यालय से स्नातक एंव परास्नातक उत्तीर्ण किए हैं तथा ग्रामीण अंचलीय मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखते हैं । यह उपलब्धि हमारे विभाग और महाविद्यालय के लिए गर्व का विषय है।इसी क्रम में मुख्य अतिथि बीके सिंह जी ने आशीर्वचन देते हुए अपने उद्बोधन में नेट जेआरएफ कर चुके मेधावी तीनों छात्र छात्राओं को शुभकामना दी तथा छात्र-छात्राओं को भविष्य में सभी समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वस्त किया ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडेय ने उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र और शील्ड प्रदान करते हुए कहा, “छात्रों की यह सफलता न केवल उनके करियर के लिए मील का पत्थर है, बल्कि अन्य छात्र छात्राओं के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनेगी। हम आशा करते हैं कि वे भविष्य में भी इसी प्रकार सफलता की ऊँचाइयों को छुएंगे और हमारे महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगे।” सम्मानित छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और अभिभावकों को देते हुए कहा कि NET JRF की तैयारी के दौरान उन्हें विभाग की ओर से पूर्ण सहयोग और मार्गदर्शन मिला। समारोह का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जिसमें विभागाध्यक्ष ने सभी का आभार प्रकट किया और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


कार्यक्रम का सफल संचालन डॉक्टर शिव महेंद्र सिंह ने किया । इस अवसर पर बीज प्रौद्योगिकी विभाग के विभागाध्यक्ष अध्यक्ष डॉ राजन प्रताप सिंह, राहुल कुमार, राहुल यादव, डॉ वीर प्रताप सिंह, विपिन तिवारी, राशि सिंह, रिया पांडे व धर्मेश सहित कई अन्य लोग मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे