Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद का प्रदर्शन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद तथा हत्या के दोषियों पर कड़ी करवाई एवं फांसी की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिला अधिकारी को सौंपा ।


17 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया । जिला अध्यक्ष जगदंबा प्रसाद मिश्र ने बहराइच में दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद के दोषियों पर कड़ी कार्यवाई तथा हत्या करने वाले हत्यारे को तत्काल फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की ।


मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि महसी (भवनियापुर) बहराइच में 12 अक्टूबर, 2024 को मूर्ति विसर्जन जुलूस पर दूसरे सम्प्रदाय के लोगों द्वारा मूर्तियों पर पथराव करके उन्हें खण्डित कर दिया गया, जिसका मूर्तियों के साथ चल रहे हिन्दुओं ने विरोध किया तो दूसरे समुदाय के लोगों ने असलहों से हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया तथा दो हिन्दुओं को घर के अन्दर खींच ले गये और उनकी नृशंस हत्या कर दी। उत्तर प्रदेश सरकार और आप स्वयं इन सभी घटनाओं के प्रति जागरुक हैं तथा वहां अमन चैन बहाल करने तथा दोषियों के ऊपर बड़ी कार्यवाही करने हेतु दृढ़ संकल्प है। आप जानते हैं कि इस हमले में हिन्दू विरोधी ताकतें तथा अन्य आतंकवादी संगठनों की प्रमुख भूमिका है। आप स्वयं तथा उत्तर प्रदेश सरकार इन घटनाओं पर अपनी कठोर कार्यवाही कर रही है जिसका अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद स्वागत करती है। हमारे संगठन की मांग है कि मृतक परिवारों के आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाये, मृतक परिवारों के आश्रितों को दो करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाये, दोषियों के ऊपर कठोर कार्यवाही करते हुये उन्हें फांसी की सजा दी जाये तथा हिन्दू समुदाय के लोगों के जानमाल की सुरक्षा की जाये । जगदंबा प्रसाद मिश्रा जिला अध्यक्ष, रमेश पाण्डेय जिला महामंत्री, रामनरेश त्रिपाठी जिला संरक्षक के अलावा अयोध्या प्रसाद तिवारी, आनंद तिवारी, मंगल प्रसाद, घनश्याम शुक्ला, गौरव विश्वकर्मा, प्रेमनाथ, नीलम, पूनम देवी, लक्ष्मी देवी, विटिया रानी, ओमप्रकाश यादव व सुभाष चन्द्र तिवारी सहित बड़ी संख्या में परिषद के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे