Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सीएमएस इंटर कॉलेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में मंगलवार को सीएमएस ग्रुप के पूर्व प्रबंध निदेशक स्वर्गीय पीपी जोशी के पुण्यतिथि के उपलक्ष में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता ओएमआर शीट के आधार पर संपन्न कराई गई । प्रतियोगिता के लिए पंजीकृत 1532 अभ्यर्थियों में 872 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए ।



22 अक्टूबर को सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में स्वर्गीय पीपी जोशी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 2024 संपन्न कराई गई । प्रतियोगिता के लिए पंजीकृत 1532 छात्र-छात्राओं में 872 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया । परीक्षा केंद्र प्रभारी सीएमएस ग्रुप आफ स्कूल ट्रस्ट के सह निरीक्षक एसपी पाठक ने बताया की केंद्र पर परीक्षा में उपस्थित हुए 872 छात्र-छात्राओं में 287 छात्रा तथा 585 छात्र परीक्षा में सम्मिलित हुए । परीक्षा कक्षा एक से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की गई ।


कक्षा 1 से 5 तक 142 तथा कक्षा 6 से 12 तक 730 छात्र छात्राओं ने परीक्षा में प्रतिभाग किया । उन्होंने बताया कि परीक्षा ओएमआर शीट के आधार पर संपन्न कराई गई । परीक्षा में 30 प्रश्नों का जवाब 50 मिनट में देना था । प्रत्येक प्रश्न चार अंक तथा गलत होने पर प्रत्येक गलत प्रश्न पर एक अंक की माइनस मार्किंग व्यवस्था लागू है । उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में सभी प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाएं ओएमआर शीट के आधार पर संपन्न हो रही हैं, इसीलिए यह परीक्षा भी ओएमआर शीट के आधार पर आयोजित कराई गई, ताकि छात्र-छात्राएं भविष्य की तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार हो सकें । श्री पाठक ने बताया कि प्रत्येक कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीया स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छत्र-छात्राओं को स्वर्गीय पीपी जोशी की पुण्यतिथि 23 अक्टूबर को पुरस्कृत किया जाएगा ।


परीक्षा सकुशल संपन्न कराने में परीक्षा केंद्र सह प्रभारी एस एन चतुर्वेदी, परीक्षा प्रभारी मोहम्मद अनवर, दिनेश आचार्य, अखिलेश कुमार गुप्ता, मोहम्मद उस्मान, अनिल सिंह, हरीश शुक्ला, विवेक श्रीवास्तव, डीबी सिंह, योगेंद्र सिंह, आफरीन बानो, ज्योति मिश्रा, विनीता यादव, देविका, प्रिया मिश्रा व श्रद्धा त्रिपाठी का विषेश योगदान रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे