Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...विद्यालय में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता



अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डिवाइन पब्लिक स्कूल में शनिवार को फैंसी ड्रेस कंपटीशन का आयोजन किया गया । नर्सरी एलकेजी और यूकेजी के बच्चों के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । कार्यक्रम में पर्यावरण संबंधी कार्टून व अन्य किरदारों में बच्चों को उनके अभिभावक ने तैयार करके विद्यालय में भेजा।


26 नवंबर को डिवाइन पब्लिक स्कूल में फैंसी ड्रेस कंपटीशन का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में सिर्फ नर्सरी एलकेजी और यूकेजी के बच्चों ने भाग लेने की अनुमति दी गई थी। विद्यालय प्रबंधक द्वारा बच्चों को पर्यावरण संबंधी गेट अप व कार्टून तथा मनचाहे कपड़ों में विद्यालय आने की अनुमति गई थी । कंपटीशन में शामिल होने वाले बच्चों ने पेड़ पौधे फल नेता अभिनेता डॉक्टर सैनिक से जुड़े किरदारों में खुद को बनाकर कंपटीशन में भाग लिया । वहीं कुछ छात्राएं परी की किरदार में कुछ छात्र पुलिस यूनिफॉर्म में कुछ फौजी के बेस में कुछ बच्चे भगवान राम और सीता व मुनि के वेश में तैयार होकर कंपटीशन में शामिल हुए ।


कुछ बच्चे टीचर और डॉक्टर की वेशभूषा में तैयार होकर कंपटीशन में शामिल हुए । विद्यालय में मौजूद शिक्षकों ने बच्चों के फैंसी ड्रेस कंपटीशन को बेहतर तरीके से संचालित करवाया । डिवाइन पब्लिक स्कूल प्रबंधक आशीष उपाध्याय और शिक्षिका सुमन मिश्रा इस कंपटीशन में बतौर जज की भूमिका निभाते हुए बच्चों के अभिनय साज सज्जा को देखा ।विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों के अभिनय और गेटअप के आधार पर प्रबंधक आशीष उपाध्याय और सुमन मिश्रा द्वारा फैंसी ड्रेस कंपटीशन में प्रतिभाग करने वाले छात्रों में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को चयनित कर लिया गया । जिन्हें शिक्षण शस्त्र के अंतिम दौर में विद्यालय के प्रबंधक द्वारा सम्मानित किया जाएगा।


प्रबंधक श्री उपाध्याय ने बताया कि बच्चों का फर्स्ट सेकंड और थर्ड निकलना इतना आसान नहीं था । उन्होंने बताया कि बच्चे बहुत ही मनमोहक और आकर्षक ड्रेस में तैयार होकर के आए हैं । सभी के अभिभावकों ने एक अच्छी मेहनत अपने बच्चों के गेटअप को बनाने में किया है और तरह-तरह के पोशाक में बच्चों को सजाकर स्कूल फैंसी ड्रेस कंपटीशन में भाग लेने के लिए भेजा है । इसलिए इन सभी बच्चों की फोटो को अच्छी तरह देखने के बाद उन बच्चों को प्रथम द्वितीय और तृतीय श्रेणी निकल जाएगा । उन्होंने बताया कि आने वाले एनुअल में इन बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा । उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन होते रहने से बच्चों में पढ़ाई के प्रति रुचि बनी रहती है । बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ इस प्रकार कार्यक्रम उनके व्यक्तित्व में एक नया निखार लाने का कार्य करते हैं । बच्चों को जब से फैंसी ड्रेस कंपटीशन के बारे में पता चला है वह लगभग एक हफ्ते पहले से अपनी तैयारी शुरू कर दिए थे । प्रबंधक द्वारा यह भी कहा गया था जो बच्चे पढ़ाई में अच्छे होंगे उन्हीं बच्चों को फैंसी ड्रेस कंपटीशन में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। इससे बच्चों में पढ़ाई के प्रति भी एक नई रुझान देखने को मिली है । इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल की सभी शिक्षकों ने पहले से पूरी तैयारी पूरी कर ली थी । चाहे वह कमरे की सजावट करना हो या अन्य प्रकार के कार्य । अंत में फैंसी ड्रेस कंपटीशन भाग लेने वाले सभी बच्चों ने रैंप वॉक भी किया । इतना अच्छा आकर्षक रैंप देखकर के बच्चों के अभिभावक काफी प्रसन्न दिखाई दिए । इस कार्यक्रम में 120 बच्चों से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे