Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...वात्सल्य पब्लिक स्कूल में गांधी शास्त्री जयंती



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के वात्सल्य पब्लिक स्कूल एवं वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को गांधी शास्त्री जयंती अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।


2 अक्टूबर को नगर के वात्सल्य पब्लिक स्कूल एवं वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल में गांधी जयंती के उपलक्ष में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रबंधक वीरेंद्र प्रसाद शुक्ल ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुवात की ।


इस उपलक्ष्य में विद्यालय में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी के जीवन और उनके सिद्धांतों को याद किया। छात्र- छात्राओं ने महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित नाटक, कविताएं व भाषण प्रस्तुत किए। प्रबंधक वीरेंद्र प्रसाद शुक्ल ने बच्चों को गांधी जी के जीवन चरित्र को बताते हुए उन्हें गांधी जी के आदर्शों पर चलने के बारे में बताया ।


कई शिक्षकों में भी गांधी जी का प्रिय गीत रघुपति राघव राजाराम, पतित पावन सीता राम गाकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया । बच्चों ने भी गांधी जी के आदर्शों पर चलने का प्रण लिया। आज के ही दिन एक महान हस्ती पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी का भी जन्म हुआ । भारत के लिए उनका योगदान, खासकर 1965 के भारत-पाक युद्ध जैसे महत्वपूर्ण समय के दौरान, उनका प्रसिद्ध नारा “जय जवान, जय किसान” आज भी लाखों लोगों के दिलों में गूंजता है।


इस उपलक्ष में विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । बच्चों ने गांधी के जीवन चरित्र से निर्धारित चित्रों को बनाकर सबका मन मोह लिया । कक्षा पांच से आठ के बच्चे शामिल हुए जिसमे आर्य, निधि, अभिजीत, अखिल, आदर्श, जय, रीत, रिया, माही, अरिहंत, मृत्युंजय ने अपनी कलात्मक प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया विद्यालय के कक्षा सात के छात्र कमलेश्वर ने 'दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल ,साबरमती के संत तूने कर दिया काम गीत गाकर सबका मन मोह लिया ।


कार्यक्रम के अंत में विजई रहे छात्र कमलेश्वर मिश्र गायन प्रतियोगिता, कला प्रतियोगिता में विजई हुए छात्र आर्य कुमार एवम छात्रा रिया गुप्ता को पुरुष्कार वितरित कर कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या शिखा सिंह, वात्सल्य पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या मनीषा सिंह, समन्वयक शिवम सिंह, अनुष्का पांडे तथा सभी शिक्षिकाएं मानसी गुप्ता, अनीता शर्मा, प्रिया शुक्ला, प्रीति शुक्ला, नफीसा बनो, प्रज्ञा शर्मा, पूजा शर्मा, आराधना दुबे, नेहा वर्मा, अमिता पांडे, प्रीती शुक्ला, प्रिया शुक्ला, प्रीति उपाध्याय अर्पिता सिंह , बुशरा, सुप्रिया, अनुकृति, मुस्कान आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर आशुतोष प्रसाद शुक्ला ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरुष्कार वितरित कर कार्यक्रम का समापन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे