Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...विद्यालय में डांडिया का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 11 अक्टूबर को शहर का अंग्रेजी माध्यम स्कूल डिवाइन पब्लिक स्कूल ने एक नई पहल शुरू किया है । विद्यालय प्रबंधन अपने बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के माता व बहनों के लिए आज रात्रि नवरात्रि पर्व के पावन पर्व पर "डांडिया नाइट्स विद पैरंट्स" का आयोजन किया जिसका मतलब होता है कि आज की शाम हम सभी माता बहने माता के चरणों में डांडिया खेलेंगे। वैसे यह खेल मुख्यतः गुजरात का माना जाता था, लेकिन आज यह पूरे भारतवर्ष में आयोजित होने लगा है । डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय के इस पहल से नगर की सभी माताएं व बहने काफी उत्साहित दिखाई पड़ी और सभी ने शाम 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक डिवाइन पब्लिक स्कूल के कैंपस में इस आयोजन का लुफ्त उठाया।


प्रोग्राम की शुरुआत डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंध आशीष उपाध्याय और फाउंडर सरोज उपाध्याय ने माता दुर्गा के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया । उसके बाद वहा उपस्थित सभी लोगो ने माता के चरणों में देवी आरती गाया । कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं ने अलग-अलग गानों पर डांडिया के नृत्य का पूरी खुशी के साथ आनंद उठाया । हमारे संवाददाता ने जब इस आयोजन के बारे में बातचीत किया तो प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने इसकी विस्तृत जानकारी मुझे दी । उन्होंने बताया की डिवाइन पब्लिक स्कूल अक्सर अपने बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करता रहता है, लेकिन वह इस स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों और बच्चों के पैरेंट्स के लिए भी विभिन्न प्रकार के प्रोग्राम का आयोजन वक्त वक्त पर करता रहता है। जिससे अभिभावक भी घर पर अपने बच्चों को विभिन्न प्रकार की एक्टिविटी सीखा सके ।


इसी क्रम में डिवाइन पब्लिक स्कूल जब बाल दिवस आता है तो अपने स्कूल के बच्चों के साथ-साथ उनकी माता और बहनों के लिए भी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करता है । उसी क्रम में आज "डांडिया नाइट्स विद पैरंट्स" का आयोजन किया गया । प्रबंधक ने बताया कि यह आयोजन अब स्कूल अपने अभिभावको के लिए हर साल करता रहेगा । डिवाइन पब्लिक स्कूल के इस पहल से पूरे शहर में प्रशंसा की जा रही है । लोगों का कहना है कि जहां एक तरफ शहर के विभिन्न स्कूलों में बच्चों के कार्यक्रम ही अच्छे से नहीं कराए जाते हैं वहीं डिवाइन पब्लिक स्कूल अपने बच्चों के पढ़ाई तो अच्छा कराता ही है उसके साथ-साथ बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन उनके अभिभावकों का भी काफी ख्याल रखता है । इस कार्यक्रम में नर्सरी क्लास से लेकर के कक्षा 8 तक की सभी छात्राएं और लगभग 1000 अभिभावकों ने भाग लिया । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल का पूरा स्टाफ तत्परता के साथ लगा रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे