Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...गन्ना समिति चुनाव में हुआ 98 प्रतिशत मतदान



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में सहकारी गन्ना विकास समिति बलरामपुर के गन्ना डायरेक्टर का चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को चुनाव अधिकारी उप जिलाधिकारी न्यायिक उतरौला राजेंद्र बहादुर की मौजूदगी में गन्ना विकास समिति परिसर में सम्पन्न हुआ । समिति के अंतर्गत आने वाले 11 डायरेक्टरेट क्षेत्र में से सात पार्षदों का चुनाव निर्विरोध संपन्न हुआ, जबकि चार पर मतदान कराया गया । कड़े मुकाबले के बीच ओंकार वन, राकेश कुमार, अमिरका व तेज बहादुर सिंह विजयी घोषित किए गए ।


16 अक्टूबर को सहकारी गन्ना विकास समिति बलरामपुर के पार्षदों के लिए कराए गए चुनाव का परिणाम शामको घोषित कर दिया गया । गाना डायरेक्टरेट क्षेत्र शिवपुर महंत, शिवगढ़, पारासराय तथा ताड़ीपरसोहिया के लिए चुनाव कराया गया । शिवपुरी महान टी से उम्मीदवार ओमकार वन को 77 मत मिले जबकि प्रतिद्वंदी चंद्रभान पांडेको 21 मत प्राप्त हुए । दो मत अनवैलिड घोषित किया गया । ओंकार वन को 56 मतों से विजयी घोषित किया गया । शिवगढ़ से तेज बहादुर सिंह को 51 तथा अभिनव प्रताप सिंह को 20 मत प्राप्त हुए । तेज बहादुर सिंह को 31 मतों से विजयी घोषित किया गया । पारासराय से अमिरका प्रसाद को 48 तथा रामावती को 38 मत प्राप्त हुए । अमेरिका प्रसाद 10 मतों से विजय घोषित किया गया । ताड़ीपरसोहिया से राकेश कुमार को 50 तथा अंबरीश मणि तिवारी को 45 मत प्राप्त हुए । राकेश कुमार को कड़े मुकाबले के बीच पांच मतों से विजई घोषित किया गया ।


इसके साथ ही खगईजोत से अंकित प्रताप सिंह, गुलरिया से विजय कुमार, गैंजहवा से रामानंद, परसिया बहोरीपुर से रसिक लाल, मदारा से सिदार्थी, लखमा से रजनी सिंह तथा सिरसिया से राजीव कुमार को निर्विरोध निर्वाचित किया गया । चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन अधिकारी के रूप में राजेंद्र बहादुर उप जिलाधिकारी न्यायिक उतरौला तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी अंबरीश तिवारी एआर कोऑपरेटिव को जिम्मेदारी सौंप गई थी । गन्ना विकास समिति के सचिव अविनाश सिंह ने पूरे चुनाव प्रक्रिया सकुशल संपन्न कराने में अपने टीम के साथ अहम भूमिका निभाई ।


निर्वाचन अधिकारी राजेंद्रबहादुर ने बताया कि आज के मतदान में 98 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया । शिवपुर महंत में 102 मतों में से 98 मत पोल हुए, दो मत अनवैलिड घोषित किए गए, जबकि दो लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया । शिवगढ़ से 72 मतों में से 71 मत दाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया एक मतदाता ने मत नहीं डाला । पारासराय से 87 मतों में से 86 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया एक मतदाता अनुपस्थित रहा । तड़ीपरसोहिया से 99 मतों के लिए 95 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि चार मतदाताओं ने मत नहीं डाला ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे