Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच दंगा:बीजेपी विधायक ने बीजेपी नगर अध्यक्ष, शिक्षक सहित 7 के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला



उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुए दंगे के मामले में महसी विधानसभा से बीजेपी विधायक ने भाजपा नगर अध्यक्ष सहित 7 लोगों को नामजद करते हुए अज्ञात भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पार्टी विधायक के द्वारा संगठन के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने से हड़कंप मच गया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महसी विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने नगर कोतवाली पुलिस में बीजेपी के नगर अध्यक्ष, एक शिक्षक सहित सात लोगों के नाम दर्ज करवाए गए मुकदमे में गंभीर आरोप लगाया है। अब पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

पत्थरबाजी और फायरिंग: विधायक का आरोप है कि 13 अक्टूबर की रात महाराजगंज में रामगोपाल मिश्रा के साथ हुई वारदात के बाद मृतक के शव को अस्पताल चौराहे पर रखकर प्रदर्शन करने वाले लोगों को समझाने के दौरान पत्थरबाजी और फायरिंग की गई। विधायक का आरोप है कि मृतक राम गोपाल मिश्रा के शव को मेडिकल कॉलेज के गेट पर रखकर प्रदर्शन किया जा रहा था, तब विधायक स्वयं अपने सहयोगियों के साथ वहां पहुंचे। प्रदर्शन कर रहे लोगों से मुलाकात करके जिलाधिकारी मोनिका रानी, से मिलने के बाद सीएमओ कार्यालय पहुंचे थे। जहां पर सीएमओ सिटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे। यहां अधिकारियों से बात करने के उपरांत मृतक के परिजनों व प्रदर्शन कर रहे लोगों से दुबारा बातचीत की। इसके बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी ले जाने लगे तभी कुछ उपद्रवी अज्ञात भीड़ के साथ नारेबाजी व गाली गलौज करने लगे। शव को मोर्चरी में रखवा कर जैसे ही वापस लौटने लगे, उपद्रवियों ने पत्थरबाजी व गाली गलौज करते हुए फायरिंग की।

टूटा कार का शीशा, बच गया बेटा: विधायक का आरोप है कि उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की जिससे कार का शीशा टूट गया, इस घटना में बेटा अखंड प्रताप सिंह बाल बाल बच गया। घटनाक्रम का फोटो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा:एफआईआर में अर्पित श्रीवास्तव, अनुज सिंह रैकवार, शुभम मिश्रा, कुशमेंद्र चौधरी, मनीष चंद्र शुक्ल, पुंडरीक पांडेय अध्यापक, सुधांशु सिंह राणा समेत अज्ञात भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गंभीर आरोप: मुकदमे में दंगा करने, घातक हथियार से हमला करने, हत्या का प्रयास, व्यक्तिगत सुरक्षा खतरे में डालने, मारपीट सहित अन्य धारा में केस दर्ज किया गया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे