Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जूता पहनकर मंदिर परिसर पहुंचे एडीओ, पुरोहितों ने सुनाई खरी खोटी, विभाग ने किया निलंबित



उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर में जूता पहन कर पहुंचे सहायक विकास अधिकारी कृषि को मौजूद पुरोहितों ने जमकर खरी खोटी सुनाई, तीखी प्रतिक्रिया आने के बाद एडीओ कृषि प्रतीक कुमार सिंह को उपनिदेशक कृषि ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। 

 बता दे की इन दिनों शारदीय नवरात्र चल रहा है, मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होती है। नवरात्रि के चौथे दिन रविवार को मां विंध्यवासिनी मंदिर में जूता चप्पल पहन कर पहुंचने के तीन मामले देखे गए। लेकिन पहले दो मामलों में स्थानीय प्रशासन को बाद में जानकारी हो पाई। तब से मंदिर प्रशासन अलर्ट हो गया। आने जाने वाले लोगों के पैरों पर भी नजर रखी जाने लगी, इसी दौरान सहायक विकास अधिकारी कृषि भी जूते पहनकर मंदिर परिसर में नजर आ गए, जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर दी गई।

दरअसल मंदिर परिसर में एक सिपाही जूता पहने दिखाई दिया था, वही एक श्रद्धालु चप्पल पहन कर दर्शन करने के लिए पहुंच गया था। इसके बाद एडीओ कृषि प्रतीक कुमार सिंह जूता पहनकर मंदिर परिसर में नजर आए, इस पर नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने संबंधित को कड़ी फटकार भी लगाई। रविवार को यह घटना इंटरनेट पर ट्रोल होती रही।



मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भोर में एक श्रद्धालु चप्पल पहनकर मंदिर परिसर में पहुंच गया था। इस दौरान श्रद्धालुओं के साथ-साथ पुलिस और मंदिर प्रशासन भी मौजूद था, लेकिन किसी का ध्यान श्रद्धालुओं के चप्पल पर नहीं गया। सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल होने के बाद तमाम प्रक्रियाएं आने लगी। इसी दौरान मंदिर परिसर में सेक्टर मजिस्ट्रेट व सहायक विकास अधिकारी कृषि सिटी प्रतीक कुमार सिंह जूता पहनकर मंदिर परिसर में पहुंच गए थे। जूते पर लोगों की नजर पड़ते ही मंदिर के पुरोहितों और पुलिस प्रशासन ने सेक्टर मजिस्ट्रेट व एडीओ कृषि को खूब खरी खोटी सुनाई। इसके बाद एडीओ मौके से माफी मांगते हुए मंदिर परिसर से नीचे ऊपर गए। बताया जाता है कि सहायक विकास अधिकारी कृषि का सेक्टर मजिस्ट्रेट के पद पर मंदिर में ड्यूटी लगा हुआ है, उनके पहचान का कोई श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आया हुआ था, इस दौरान वह अपने परिचित को दर्शन करवाने के लिए ड्यूटी छोड़कर मंदिर परिसर में चले गए थे। इसी के कुछ देर बाद मंदिर परिसर में एक सिपाही भी जूता पहने हुए नजर आया, जिसको भी जमकर खरी-खोटी सुनाई गई, सिपाही भी अपने भूल की माफी मांगते हुए मंदिर परिसर से वापस लौट गया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट प्रियंका निरंजन ने एडीएम शिव प्रताप शुक्ला को मामले में जांच होती। एडीएम के रिपोर्ट के उपरांत उप निदेशक कृषि ने सहायक विकास अधिकारी कृषि को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे