Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रिंसिपल ने विद्यालय में लगाए ठुमके: डांस करते हुए वीडियो वायरल



उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के एक प्रधानाध्यापिका का वीडियो इंटरनेट पर सुर्खियों में आ गया। जिसे अब लोग एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं। वीडियो को देखकर कुछ लोग प्रिंसिपल की आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं तमाम लोग प्रिंसिपल के तारीफ के कसीदे पढ़ रहे हैं। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो जिले के भाग्य नगर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत संचालित राजकीय विद्यालय हाईस्कूल जुआ का बताया जा रहा है। जहां विद्यालय की प्रिंसिपल ने फिल्मी गाने पर जमकर डांस किया है। 



दरअसल पढ़ाई कराने के बजाय प्रधानाध्यापिका द्वारा शिक्षण कक्ष में अमिताभ भट्टाचार्य के लिखे गीत “आज की रात मजा हुस्न का आँखों से लीजिये,” के बोल पर जमकर डांस किया है। क्लासरूम में गाना बजा कर किए गए डांस का वीडियो इंटरनेट पर सुर्खियों में आ गया है।

जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए किया डांस: इंटरनेट से मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के किसी बच्चे के जन्मदिन का अवसर था। बच्चे के जन्मदिन को सेलिब्रेट करते हुए उसे यादगार बनाने के उद्देश्य से क्लास रूम को गुब्बारे आदि लगाकर सजाया गया। इसके बाद विद्यालय में फिल्मी गाने को बजाकर प्रिंसिपल दीपलता ने जमकर डांस किया।

पढ़े जा रहे हैं तारीफ में कसीदे: वीडियो सुर्खियों में आने के बाद जहां कुछ लोग प्रिंसिपल की आलोचना कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग प्रिंसिपल दीप लता के तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं। लोगों का कहना है कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ भावनात्मक लगाव और मनोरंजन की भी जरूरत होती है। जो स्कूल के स्टूडेंट के जन्मदिन पर खुद डांस करके प्रिंसिपल ने बच्चों के अंदर भावनात्मक लगाव पैदा किया है।

डांस करना भी एक कला: विद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को प्रतिभाग कराके डांस आदि करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है, लोगों का कहना है कि तमाम बच्चे डांस करना तो जानते हैं, लेकिन वे अकेले में डांस तो करते हैं, लेकिन मंच पर जब प्रतिभा दिखाने की बात आती है तो असमंजस्य महसूस करते है।अगर उनके शिक्षक उनके सामने खुलकर डांस करते हैं तो उनके अंदर छुपी प्रतिभा बाहर आने की प्रबल संभावना रहती है। इसलिए प्रिंसिपल के द्वारा बच्चों के सामने प्रस्तुत किया गया नृत्य बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने में मददगार साबित होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे