Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मृतक मोहित पाण्डेय के परिजनों ने सीएम योगी से की मुलाकात, सरकारी नौकरी के साथ मिली आर्थिक सहायता



लखनऊ में मृतक मोहित पांडे के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सरकारी आवास पर मुलाकात की।इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा दिलाते हुए 10 लाख रुपए की सहायता राशि दी है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवार से मुलाकात में दुख व्यक्त करते हुए परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी सहित विभिन्न सहायता देने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि लखनऊ के चिनहट पुलिस के कस्टडी में पुलिस के पिटाई से मोहित पांडे की मौत हो गई थी। मामले में विभागीय कार्रवाई करते हुए महकमे ने थाना प्रभारी अश्विनी चतुर्वेदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए एडीसीपी पूर्वी के आदेश पर पुलिस ने थाना अध्यक्ष अश्वनी चतुर्वेदी सहित तीन लोगों के खिलाफ मृतक के मां की तहरीर पर योजनाबद्ध तरीके से हत्या करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

सोमवार को मृतक के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर बख्शी का तालाब विधानसभा के विधायक योगेश शुक्ला एवं क्षेत्रीय सभासद के साथ मुलाकात की। 

आर्थिक सहायता: मृतक परिवार के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने मृतक परिवार को तत्काल 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। 

बच्चों को मुफ्त शिक्षा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बच्चों को पूर्णतया मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। बच्चों के पठन-पाठन में शासन प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा। 

आवास के साथ अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ: मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को एक आवास, के साथ-साथ सरकार की अन्य योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। 

मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ है। पीड़ित परिवार को प्रत्येक दशा में न्याय दिलाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे