Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

थानाध्यक्ष अश्वनी चतुर्वेदी सहित तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के चिनहट पुलिस के लॉकअप में मोहित पाण्डेय की पिटाई से मौत के मामले में थानाध्यक्ष सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में थानाध्यक्ष को निलंबित भी कर दिया गया है।  

बता दे कि 25 अक्टूबर को चिनहट पुलिस लॉकअप में लखनऊ के अपट्रान देवा रोड जैनाबाद के रहने वाले मोहित पाण्डेय पुत्र स्व० शिवगिरी प्रसाद पाण्डेय की पुलिस के पिटाई से मौत हो गई थी। मौत के बाद पुलिस ने युवक को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था। मामले की जानकारी होने पर मृतक के परिजनों ने प्रदर्शन करते हुए हंगामा काटा था। पुलिस के बर्बरता की कहानी जगजाहिर हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने एडीसीपी के आदेश पर मृतक के मां शिकायत पर थानाध्यक्ष सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है आरोप: लखनऊ पूर्वी एडीसीपी को दिए गए शिकायती पत्र में जैनाबाद की रहने वाली मृतक मोहित पांडे की मां तपेश्वरी देवी ने कहा है कि 25 अक्टूबर को हमारे लड़के मोहित और चिनहट के लौलाई में रहने वाले आदेश पुत्र अज्ञात से मामूली विवाद हो गया था। मामले में दोनों लोगों ने डायल 112 पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने रात को लगभग 10:00 बजे मोहित को अपने साथ लेकर चिनहट थाना पर गई। 1 घंटे बाद बड़ा बेटा शोभाराम छोटे बेटे मोहित से मिलने के लिए चिनहट थाने पर पहुंचा तो पुलिस ने शोभाराम को भाई से मिलने नहीं दिया गया, बल्कि उसे यह कहते हुए लॉकअप में डाल दिया कि तुम दारु पिए हो।

विपक्षी आदेश के चाचा की राजनीतिक पहुंच: आरोप है कि विपक्षी आदेश के चाचा नेता हैं, इस लिए पुलिस ने आदेश को नहीं पकड़ा। आदेश के चाचा नेता ने कहा कि इन लोगों को खत्म करवा देंगे हमारी पुलिस में अच्छी पकड़ है। 

पुलिस ने निभाया याराना: पुलिस ने आदेश के चाचा नेता से याराना निभाते हुए मोहित और शोभाराम को अलग-अलग स्थान पर रखा। काफी देर बाद दोनों भाई को लॉक अप में एक साथ बंद किया। इसके बाद विपक्षी आदेश को भी लाया गया। उसे भी लॉकअप में डाल दिया गया। दोनों भाइयों को लॉकअप में एक साथ डालने से पहले मोहित की पुलिस ने बर्बरता पूर्वक पिटाई की, जिससे उसकी लॉकअप में ही मौत हो गई।

दिन में भी मिलने नहीं पाए परिजन: सुबह होने पर मोहित के घर वाले मिलने के लिए चिनहट पुलिस पहुंचे तब भी पुलिस ने उन्हें मिलने नहीं दिया। दोपहर 1:00 बजे शोभाराम ने फोन करके घर वालों को जानकारी दी कि सब लोग लोहिया अस्पताल पहुंचिए चिनहट पुलिस ने मोहित को इतना मारा कि उसकी मौत हो गई है। उसे लोहिया अस्पताल लाया गया है।

शव के करीब नहीं पहुंच पाए परिजन: पुलिस की निर्दयता कम होने का नाम नहीं ले रही थी, मोहित के मौत के बाद भी परिजनों को उसके शव के करीब नहीं जाने दिया गया। पुलिस ने शव वहीं से पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया। 

मुकदमा दर्ज: मामले में पुलिस ने चिनहट थाना अध्यक्ष अश्वनी चतुर्वेदी, विपक्षी आदेश और आदेश के चाचा नेता के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से हत्या करने का मामला दर्ज कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे