Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चार आरोपी गए जेल, बोरी में भरे पाउडर का रहस्य अभी भी बरकरार



शनिवार को बंशीनगर चौकी के पास पुलिस ने पकड़ा था संदिग्ध माल से भरा ट्रक।

जांच के लिए गया पाउडर का सैंपल, मंगलवार पर रिपोर्ट आने की संभावना।

आनंद गुप्ता 

पलियाकलां-खीरी। पुलिस के द्वारा बंशीनगर चौकी के पास संदिग्ध माल के साथ पकड़े गए ट्रक प्रकरण में कोतवाली पुलिस ने चार आरोपियों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। मुकदमे में अन्य तीन वांछित आरोपियों के साथ उनके नेपाली साथियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। ट्रक और उसमें भरा संदिग्ध माल पुलिस की कस्टडी में है।

बता दें कि भारत नेपाल बार्डर पर देश विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए कस्टम, एसएसबी, एलआईयू, आईबी, रॉ व पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां तैनात हैं। लेकिन इसके बावजूद बार्डर के रास्ते तस्करी का कारोबार लंबे अरसे से होता चला आ रहा है। आए दिन एसएसबी और पुलिस तस्करी का माल पकड़ती रहती है लेकिन फिर भी तस्करों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शनिवार को पलिया दुधवा रोड पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध माल से भरा एक ट्रक पकड़ा था। माल के साथ पकड़े गए ट्रक को पुलिस ने अपनी कस्टडी में लेते हुए पलिया कोतवाली ले आई थी। ट्रक को कोतवाली में लाने के बाद सीओ यादवेन्द्र यादव, मनबोध तिवारी ने चंदनचौकी पुलिस व एसएसबी डॉग स्क्वाड टीम के साथ छापेमारी की थी। गोदाम से संदिग्ध तीन बोरी प्लास्टिक की भी मिलने की जानकारी मिली थी जिन पर मेड इन चाइना लिखा होना बताया जा रहा था। पुलिस ने उन्हें भी अपने कब्जे में ले लिया था। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को पकड़ा था जिनसे पलिया कोतवाली में पूछताछ की जा रही थी।

जीएसटी, कस्टम के बाद रविवार को जिले से पहुंची फारेंसिक टीम ने माल का नमूना लिया था। उम्मीद है कि मंगलवार तक फारेंसिक टीम बोरी में भरे माल का खुलासा कर सकती है। सोमवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मुकेश बंसल व प्रदीप बंसल पुत्र आनंद बसंल निवासी चंदनचौकी, किशुन पाल पुत्र रमेश चंद्र निवासी परसाखेड़ा गोटिया थाना सीबी गंज बरेली व विजय कुमार पुत्र गिरीश चंद्र निवासी बुद्धापुरवा रामनगर थाना चंदनचौकी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई को अंजाम दिया‌। मुकदमे में अन्य तीन वांछित आरोपियों के साथ उनके नेपाली साथियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। ट्रक और उसमें भरा संदिग्ध माल पुलिस की कस्टडी में है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे