Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: फार्मासिस्ट पर लगे गंभीर आरोप,आयुक्त ने अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को सौंपी जांच



कृष्ण मोहन 

गोंडा देवीपाटन मंडल के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने फार्मासिस्ट पर लगे आरोपों को गंभीरता से लेते हुए अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को जांच की जिम्मेदारी सौंप दी है। अब मंडल के बलरामपुर जनपद अंतर्गत रेहरा बाजार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात फार्मासिस्ट नरसिंह पाठक पर लगे गंभीर आरोप की जांच शुरू हो गई है।

बता दें कि बलरामपुर जिले के बैरिया सुरजनपुर गांव के रहने वाले शिव शंकर यादव ने मंडलायुक्त से शिकायत करते हुए कहा था कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा पर फार्मासिस्ट नरसिंह पाठक बीते 9 वर्षों से तैनात है। अस्पताल के पर्ची पर चिकित्सकों के द्वारा लिखी गई सरकारी दवा मरीज को नहीं दिया जा रहा है। फार्मासिस्ट अस्पताल की दवाएं मरीज को ना मुहैया करा कर बाहर के मेडिकल स्टोर से दवाओं को खरीदने की सलाह देता है। शिकायतकर्ता शिव शंकर यादव का आरोप है कि सरकारी अस्पताल की दवाएं न उपलब्ध कराने से गरीब मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मजबूरन गरीब मरीज बाहर के मेडिकल स्टोर से महंगी दवाई खरीदते हैं। शिकायतकर्ता ने उपायुक्त आरोपों को लगाते हुए अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट नरसिंह पाठक का तत्काल ट्रांसफर करने की मांग की है।

एक सप्ताह के भीतर मांगी रिपोर्ट

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने जांच के लिए आदेश दे दिया है। जांच अधिकारियों से एक सप्ताह के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया गया है। पूरे प्रकरण में देवीपाटन मंडल के अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के द्वारा जांच की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे