Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: तहसीलदार के स्थान्तरित पेशकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला



पंश्याम त्रिपाठी 

डीएम के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा 

गोंडा। जिलाधिकारी के आदेश पर पेशकार के खिलाफ स्थानीय पुलिस में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पेशकार स्थांतरित हो चुके है, इसके बाबजूद भी तैनाती पद का चार्ज नहीं सौंप रहें हैं।

 प्राप्त जानकारी के मुताबिक तरबगंज तहसील में तैनात तहसीलदार न्यायालय के पेशकार के खिलाफ शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन करने, महत्वपूर्ण फाइलों को गायब करने की आशंका जताते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर तरबगंज पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

 प्रभारी तहसीलदार रंजन वर्मा ने न्यायालय में  तैनात पेशकार अजय कुमार के खिलाफ दर्ज कराए गए रिपोर्ट में कहा है कि पेशकार स्थांतरित हो चुके है, स्थान्तरण होने के बावजूद चार्ज दिया नही दे रहे हैं। आरोप है कि तहसीलदार के न्यायालय में ताला जड़कर मोबाइल का स्विच ऑफ करके आये दिन बिना किसी सूचना के आरोपी पेशकार तहसील में अनुपस्तिथि रहते थे, कई बार मौखिक व अन्य माध्यमों से सूचना देने के बावजूद पेशकार ने चार्ज नहीं दिया, उन्होंने अपने अधीन रखे हुए महत्वपूर्ण फाइलों को भी उपलब्ध नहीं कराया। प्रभारी तहसीलदार ने मामले में अंदेशा जताते हुए तहरीर में बताया कि महत्वपूर्ण फाइलें गबन कर ली गई हैं, जिसके कारण से चार्ज हस्तगत नहीं किया जा रहा है।

बोले इंस्पेक्टर 

मामले में तरबगंज थाना प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि प्रभारी तहसीलदार के तहरीर पर आरोपी पेशकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बोले एसडीएम 

 उपजिलाधिकारी विशाल कुमार ने बताया कि लगभग एक महीने पहले अजय कुमार का पटल स्थान्तरित करते हुए पेशकार के पद से एडब्ल्यूबीएन के पटल पर किया जा चुका है। मुख्यालय से ट्रांसफर होकर तहसीलदार कोर्ट के पेशकार पद पर आये शिव कुमार को आरोपी पेशकार ने चार्ज नही दिया है, जिससे न्यायिक कार्य बाधित हो रहा है। जिलाधिकारी के आदेश पर आरोपी पेशकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, मामले में विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे