Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चार की दर्दनाक मौत: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, कई मकान हुए जमींदोज



उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सोमवार की देर रात पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट होने से आधा दर्जन मकान जमींदोज हो गए, इस हादसे में अब तक चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मलबे से लगभग एक दर्जन लोगों को बाहर निकाला गया है। पुलिस की टीम लगातार रेस्क्यू अभियान चलाकर मलबे को हटाने में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत नौशहेरा गांव में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से एक मासूम और एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई है। वही कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस पूरे मामले के जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

जेसीबी चला कर हटाया गया मलबा

हादसा होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर बचाव कार्य शुरू कर दिया, मलबे को हटाने के लिए मौके पर जेसीबी मंगवाया गया। हटाए गए मलबे महिला सहित चार लोगों का शव बरामद हुआ है। मामले की जानकारी मिलते ही आगरा आईजी दीपक कुमार जिलाधिकारी रमेश रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया।

चार लोगों की मौत

मकान के मलबे में दबकर 45 वर्षीय मीरा देवी पत्नी महेश, 16 वर्षीय गौतम कुशवाहा पुत्र जगदीश, 17 वर्षीय अमन कुशवाहा पुत्र महेश, 4 वर्षीय इच्छा पुत्री धर्मेंद्र सिंह और अभिनय पुत्र धर्मेंद्र सिंह का मौत होना बताया जा रहा है।

दूर तक सुनाई पड़ी विस्फोट की गूंज

बताया जाता है कि नौशहेरा गांव के रहने वाले चंद्रपाल का मकान खाली पड़ा हुआ था। पटाखा बनाने वाले लोगों ने उसे किराए पर ले लिया था। आने वाली दिवाली में बेचने के लिए पटाखे बनाए जा रहे थे। जिसके लिए बारूद जमा किया गया था। रात के 10:00 अचानक बनाए जा रहे पटाखे में आग लग गई। जिससे जोरदार धमाका हो गया, धमाके की गूंज इतनी तेज थी कि लगभग 1 किलोमीटर तक धमाके की आवाज आई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग सहम गए। जोरदार धमाके से आसपास बने तीन मकानों की दीवारें ढह गई,वहीं कई मकान के दीवारों में दरारें बताई जा रही हैं।


आईजी

बोले आईजी: होगी कार्यवाही 

आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने बताया कि जांच के दौरान प्रथम दृष्टया पता चला है कि फायर ब्रिगेड के रिपोर्ट पर रिहायशी इलाके से दूर के लिए लाइसेंस दिया गया था, निर्धारित जगह पर स्टोरेज ना बनाकर गांव में संग्रहित किया गया था, इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। विस्फोट से कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, स्थानीय पुलिस प्रशासन, मजिस्ट्रेट ने मिलकर मलबे से निकाले गए 10 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया है, जिसमें 6 लोगों का इलाज जारी है, चार लोगों की मौत हो गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे