Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पति के न नहाने से तंग दुल्हन ने कहा नही हो सकता गंदे पति के साथ जीवन का गुजारा, सप्ताह में एक दिन नहाता है पति, परामर्श केंद्र पहुंचा मामला



उत्तर प्रदेश के आगरा में एक युवक को ना नहाना ही उसके लिए मुसीबत साबित हो गया। विवाह के कुछ दिन बाद पत्नी ने तलाक देने की पेशकश कर दी। 

दरअसल एक युवक का कुछ दिन पहले विवाह हुआ था, उसकी दुल्हन धार्मिक प्रवृत्ति की है, जबकि दूल्हा का साफ सफाई व स्नान ध्यान में कोई रुचि नहीं है। पत्नी उसको नहाने के लिए कहती थी, तब वह उसकी बातों को नजरअंदाज कर दिया करता था। 40 दिन में युवक ने महज 6 बार स्नान किया था। पति के गंदी आदत से परेशान होकर नव विवाहिता मायके चली गई,जब वह मायके से वापस लौटी, तब भी पति के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया, जिससे नाराज होकर विवाहिता ने तलाक की मांग कर दी। 

गंदे पति के साथ नहीं गुजार सकती जीवन 

नई नवेली दुल्हन का मानना है कि वह अपने गंदे पति के साथ अपना पूरा जीवन नहीं गुजार सकती है, जो 5-6 दिन से पहले नहीं नहाता है, उसके साथ रह पाना मुश्किल होगा ऐसे में शादी से छुटकारा मिल जाना ही सही है।

मंत्र बोलकर पवित्र होता था पति

दरअसल पति कथा वाचन का काम करता है, उसे प्रतिदिन पूजा पाठ कराने जाना रहता है, इसके बावजूद वह साफ सफाई पर ध्यान कतई नहीं रखता है। नहाने की बात कहने पर गंगाजल छिड़क कर मंत्रोचारण कर लेता है। शादी के शुरुआती दिनों में उसने पति के इस हरकत पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन ज्यों ज्यों समय गुजरता गया उसकी गंदी आदतें सामने आती गई। समझाने के बावजूद जब वह नजरअंदाज करता रहा, तब मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंच गया। 

काउंसलर भी हुए हैरान

अपने पति पर पत्नी के आरोपी को देखकर परिवार परामर्श केंद्र में मौजूद काउंसलर भी हैरान हो गए। महिला ने काउंसलर को बताया कि विदा होकर के आए हुए एक सप्ताह गुजर गया था, लेकिन पति नहाया नहीं था। नहाने के लिए जब उससे कहा गया तब वह इधर-उधर की बातें करके टाल गया। इस दौरान उसने सीधा सा जवाब दिया कि गंगाजल छिड़क कर मंत्रोचारण से पवित्र हो जायेगा।

धार्मिक प्रवृत्ति की है पत्नी

दरअसल पत्नी धार्मिक प्रवृत्ति की है, पूजा पाठ में उसकी रुचि रहती है। वह प्रत्येक सोमवार को मायके से व्रत रखती थी, ससुराल पहुंचने पर उसके पति ने उसको सोमवार व्रत रखने से मना किया। कहता था कि सोमवार को उसके पिता का देहांत हुआ है इसलिए सोमवार को व्रत नहीं रखो। प्रतिदिन नहाने की बात को लेकर वह अक्सर बहाने बाजी किया करता था, कभी खुद को बुखार महसूस होना बताता है, तो कभी कहता है कि ठंड लग रहा है। तो वही कभी बताता है कि पानी गर्म नही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे