Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: पांच लाख के नकली नोटों सहित दो गिरफ्तार, जानिए कैसे चला देते थे नकली नोट



कृष्ण मोहन 

गोंडा:पुलिस और एसओजी संयुक्त टीम ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रुपए का नकली नोट बरामद किया है। लोगों के रुपए 2 गुना करने के नाम पर धोखा देते हुए आरोपी नकली नोट थमा दे देते थे। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज पुलिस और एसओजी टीम ने रात्रिगश्त के दौरान मुखबिर खास के सूचना पर थाना उमरी बेगमगंज अंतर्गत टनटनवापुर गांव के रहने वाले प्रिंस प्रकाश तिवारी पुत्र शिव मगन तिवारी और परसपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पूरे तिवारी गांव के रहने वाले सत्यम तिवारी पुत्र इंद्र कुमार तिवारी को कादीपुर हनुमान मन्दिर के पीछे बाग में स्थित खण्डहर के पास से पाँच लाख के नकली नोट, दो अदद एनड्राअड फोन व एक अदद मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

कैसे होता था नकली नोटों का कारोबार

पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग नकली नोटों की गड्डी के ऊपर और नीचे एक-एक असली नोट लगा देते थे। लोगों से मिलकर उनके रुपए दोगुना करने के नाम पर बहकाते थे। जब वह लोग लालच में फंसकर उनके बहकावे में आ जाते थे, तब उन्हें नकली नोटों की गड्डियां देकर वहां से रफू चक्कर हो जाते थे।

दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास 

थाना उमरी बेगमगंज पुलिस में आरोपी प्रिंस तिवारी के खिलाफ, हत्या गैंगस्टर एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में दो मुकदमे दर्ज हैं, वहीं तरबगंज और कर्नलगंज पुलिस में भी प्रिंस के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एक-एक मुकदमा दर्ज है।

इसी क्रम में आरोपी सत्यम उर्फ सत्येंद्र तिवारी के खिलाफ कर्नलगंज पुलिस में विभिन्न धाराओं में एक मुकदमा दर्ज है।

बोले इंस्पेक्टर 

कर्नलगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक श्रीधर पाठक ने बताया कि पांच लाख के नकली नोटों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे