Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गैंगरेप नही साजिश, पूरा मामला जानकर होगी हैरानी



उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पति के सामने महिला से गैंग रेप करने के मामले में पुलिस की विवेचना के दौरान नया मोड़ आ गया है। मामले की जांच में पुलिस ने पाया कि मामला रेप या गैंगरेप का नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश का था। जांच के क्रम को आगे बढ़ते हुए पुलिस ने मामले में बयान जारी कर जानकारी दिया है।


पुलिस अधीक्षक

 बता दे कि मिर्जापुर जिले के विंध्याचल पुलिस को सोहन भारती नामक युवक ने 15 सितंबर को सूचना देते हुए कहा था कि वह अपनी पत्नी के साथ 11 सितंबर को घूमने के लिए अष्टभुजा पहाड़ी पर गया हुआ था, जहां पर कुछ लोगों ने उसकी पत्नी को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया है। सामूहिक दुष्कर्म के वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे हड़कंप मच गया। मामले में मुकदमा दर्ज करने के उपरांत जांच में जुटी पुलिस को विवेचना में जो तथ्य मिले उससे पुलिस के भी पांव तले जमीन खिसक गई।

पुलिस ने जांच में पाया कि 11 सितंबर को सोहन भारती जिस महिला को अपनी पत्नी बताते हुए पीड़िता बताया था, सहयोगी नीरज के साथ मोटरसाइकिल से अष्टभुजा पहाड़ी पर घूमने के लिए आया हुआ था, इस दौरान वहां पर दोपहर में चार लोग आए, जिसमें सूरज और शंभू को शिकायतकर्ता सोहन भारती पहचानता था। चारों लोगों ने मिलकर सोहन और पीड़िता महिला का वीडियो बनाया गया था। वीडियो बनाने के उपरांत पैसा मांगने की बात को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस ने जांच में पाया कि सोहन भारती ने अपने एक रिश्तेदार प्रदीप भारती को मामले से अवगत करवाते हुए मदद की गुहार लगाई गई। तब प्रदीप भारती ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर डाल दिया कि आरोपी सूरज नामक व्यक्ति को कोई जानता पहचानता हो तो सूचित करें।

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर रोहित त्रिपाठी नाम के एक शख्स ने सोहन भारती से संपर्क करके योजना बना डाली। तय किया कि सोहन उक्त महिला को अपनी पत्नी बताते हुए दुष्कर्म का रूप देकर प्रदर्शित करें तो पुलिस तत्परता दिखाते हुए विपक्षियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। जांच के दौरान पुलिस को महिला और सोहन भारती के संबंधों की हकीकत पता चल गई। महिला और सोहन आपस में पति पत्नी नहीं बल्कि बीते कुछ समय से दोनों के मध्य दोस्ती चल रही है।

मामले में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि प्रायोजित ढंग से वीडियो बनाकर पुलिस के तत्काल संज्ञान में लाने के वास्ते सोशल मीडिया पर वायरल करने का प्रयास किया गया, जांच से स्पष्ट हो गया है कि सोहन, नीरज और महिला आपस में दोस्त हैं। इन तीनों का वीडियो बनाकर दूसरे पक्ष के लोगों ने पैसे की मांग की थी, इसी बात को लेकर इनमें विवाद हो गया था। जांच के दौरान दुष्कर्म की घटना निराधार व असत्य पाई गई है। विवेचना के क्रम में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे