Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर में पत्रकार महासंघ की बैठक में नई कार्यकारिणी के गठन की रूपरेखा हुई तय



कमलेश

लखीमपुर-खीरी। पत्रकार महासंघ की नई कार्यकारिणी के गठन व अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा के लिए आवश्यक बैठक का आयोजन रविवार को राष्ट्रीय सहारा कार्यालय पर किया गया। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एनके मिश्रा ने की वही बैठक का संचालन करते हुए पत्रकार गुफरान अहमद ने संगठन की रूपरेखा पर प्रकाश डाला।

पत्रकार महासंघ की नई कार्यकारिणी के गठन के सन्दर्भ में एक महत्वपूर्ण बैठक खीरी रोड स्थित राष्ट्रीय सहारा समाचार पत्र के कार्यालय पर आहूत की गई। जिसमें जनपद मुख्यालय के लगभग सभी समाचार पत्रों से जुडे़ तमाम प्रमुख संवाददाता मौजूद रहे। 

बैठक मंे कार्यकारिणी के गठन, शपथ ग्रहण समारोह सहित तहसील व ब्लाॅक प्रभारियों के चयन पर चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार कमल मिश्रा ने कहा कि पत्रकार महासंघ पुराना संगठन है,लेकिन इस बार चुनाव प्रक्रिया न करके सभी सदस्यों की सहमति से पदाधिकारी चुने जाएंगे। वरिष्ठ पत्रकार गंगेश उपाध्याय ने कहा कि इस संगठन मे उन्ही लोगों को जगह दी जाएगी जो किसी न किसी मीडिया संस्थान से अधिकृत रूप से जुड़े हों। वरिष्ठ पत्रकार अजय द्विवेदी ने कहा कि वर्षों पूर्व इस संगठन का गठन हुआ था जो किन्ही कारणोंवश निष्क्रिय हो गया था,लेकिन सभी के प्रयास से पत्रकार महासंघ पुनः सक्रिय हो रहा है। वरिष्ठ पत्रकार श्याम जी अग्निहोत्री ने कहा कि पत्रकारिता एक जोखिम भरा कार्य है,पत्रकारों को वर्तमान समय में संगठित होने की जरूरत है। पत्रकार महासंघ से जुड़ने के लिये किसी उम्र व जाति की सीमा नही है। उन्होने कहा कि बड़े हर्ष का विषय है कि इस संगठन में सभी अनुभवी एवं किसी न किसी अद्भुत प्रतिभा के धनी पत्रकार जुड़े हैं। इस संगठन का मुख्य उद्देश्य पत्रकारों की जायज मांगों को सही पटल पर गंभीरता से प्रस्तुत करना एवं अपने संगठन के द्वारा समाज को भी नई दिशा प्रदान करना भी होगा। इनके अलावा अधिवक्ता व वरिष्ठ पत्रकार मो0 सईद खान ने कहा कि आज बहुत ही गर्व और खुशी का दिन है,कि पत्रकार इस संगठन के माध्यम से अब और भी आपस में सामंजस्य बनाने में सफल होंगे। वरिष्ठ पत्रकार शिवकुमार गौड़ ने अपने विचार रखते हुए कहा कि यह संगठन सभी वर्गों के लिये आने वाले समय में अपनी कार्य प्रणाली से एक मील का पत्थर साबित होगा। हम सभी का सौभाग्य है कि इस संगठन में आज मौजूद सभी पत्रकार साथी पत्रकारिता जगत में एक अलग प्रतिभा के धनी हैं। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में वरिष्ठ पत्रकार नन्द कुमार मिश्रा ने कई पुराने ऐतिहासिक और बेहद रोचक संस्मरण सुनाते हुए कहा कि हमारे कार्यकाल में हमेशा पत्रकार हर एक से सम्मानजनक तरीके से कार्य कराने में सफल होते थे,और हर वर्ग चाहें वह प्रशासनिक हो,राजनीतिक हो,समाजसेवी हो बेहद सम्मान की दृष्टि से हम सभी पत्रकारों का सम्मान करते थे,और हर जायज बात को गंभीरता से सुनने के उपरांत मानते थे। उन्होने यह भी कहा कि हर सामाजिक वर्ग पत्रकारों को लोक सेवा का पहला स्तम्भ मानता था और वही सम्मान पत्रकारों को प्राप्त था। साथ ही कहा कि हमारी शुभकामनाएं इस संगठन के साथ हैं और हम सभी प्रयास करेंगे कि युगों-युगों तक हम सभी के कार्यों से लोग इस संगठन को पहचानें। इस दौरान पत्रकार राजीव मिश्रा ने कहा कि पत्रकार महासंघ को पत्रकारों के हित के लिये फिर से खड़ा हो गया है, महासंघ पत्रकारों के हित के लिये कार्य करता रहेगा। वरिष्ठ पत्रकार धर्मेश शुक्ला एवं विकास शुक्ला ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संगठन के उज्जवल भविष्य के लिये अपनी शुभकामनाएं दीं। बैठक में अवध किशोर जायसवाल, राजेन्द्र सिंह, अवनीश शुक्ला,अंकित श्रीवास्तव, अनुज शुक्ला, अंकुर श्रीवास्तव, उमंग गुप्ता समेत अन्य पत्रकारों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इसके बाद संगठन के संयोजक ऋषभ त्यागी ने अगली रूपरेखा बताने के साथ-साथ सभी का आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे