Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: 10 मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी, भरे 4 नमूने, दो मेडिकल स्टोर सील



गोंडा:मेडिकल स्टोरों पर संयुक्त टीम के औचक छापेमारी से मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया। 10 मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी कर औषधि निरीक्षक की संयुक्त टीम ने मेडिकल स्टोर को सील कर नमूने भरे। मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की भनक लगते ही कई मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दुकान का शटर बंद कर मौके से भाग निकले। 

बता दें कि आयुक्त देवीपाटन मंडल ने प्रतिबंधित व नशीली दवाओं के बिक्री पर अंकुश लगाए जाने के लिए सहायक आयुक्त औषधि देवीपाटन को आदेशित किया था। जिसके क्रम में सहायक आयुक्त औषधि देवीपाटन ने गोंडा और बलरामपुर जनपद के औषधि निरीक्षक की एक टीम गठित कर मंडल के मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी करके प्रतिबंधित दवाओं पर अंकुश लगाने के लिए रवाना किया था। 

कहां हुई छापेमारी

संयुक्त टीम ने गोंडा आर्य नगर बहराइच रोड एवं मल्लापुर में दस मेडिकल स्टोर पर औचक छापेमारी की,जिसमे जैसवाल मेडिकल स्टोर, राम मेडिकल एजेंसी, शुभम मेडिकल एजेंसी, खान मेडिकल स्टोर, गायत्री फार्मा, मीना मेडिकल एजेंसी, गणेश मेडिकल स्टोर, दिवेदी मेडिकल, गणेश मेडिकल स्टोर, आदित्य मेडिकल स्टोर एवं श्री कृष्णा मेडिकल स्टोरों की जांच की गई।

दो मेडिकल स्टोर सील 

आदित्य मेडिकल स्टोर एवं श्री कृष्णा मेडिकल स्टोर का लाइसेंस से संबंधित दस्तावेज में 22/1/d के तहत फार्मासिस्ट के सत्यापन की त्रुटि पाई गई। इस कारण से फार्मासिस्ट का सत्यापन होने तक दोनों मेडिकल स्टोरों के क्रय विक्रय पर तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया।

भरे चार नमूने 

 टीम ने मेडिकल स्टोर में बिक्री के लिए मौजूद औषधियों से 04 औषधियों का नमूना संग्रहित कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा दिया है। इसके परीक्षण के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

बोली औषधि निरीक्षक

गोंडा औषधि निरीक्षक रजिया बानो ने बताया कि आयुक्त के आदेश के क्रम में गठित संयुक्त टीम में बलरामपुर के औषधि निरीक्षक आलोक त्रिवेदी के साथ गोंडा जिले के आर्यनगर बहराइच रोड पर अलग-अलग 10 दुकानों का निरीक्षण किया गया। जिसमें दो दुकानों के क्रय विक्रय पर रोक लगाया गया है। 4 नमूने भरे गए है, आर्य नगर बहराइच रोड पर नशीली दवाओं के बिक्री की शिकायत मिली थी। लेकिन किसी भी मेडिकल स्टोर पर शिकायत की पुष्टि नहीं हुई है। मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी का क्रम रहेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे