Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: चोरों ने दो घरों में बोला धावा, उड़ाए नकदी और जेवर



गोंडा:मनकापुर के भिटौरा में चोरों ने धावा बोलकर दो घरों में जमकर उत्पाद मचाया। एक घर में चोरों के हाथ कुछ खास नहीं लगा, लेकिन दूसरे घर में चोरों ने लाखों रुपए के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले का जांच पड़ताल किया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 6/7 सितंबर की रात अज्ञात चोरों ने मनकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भिटौरा गांव के मजरे बरई पुरवा गांव के रहने वाले अजय चौरसिया पुत्र केशव प्रसाद चौरसिया और राधेश्याम चौरसिया पुत्र फकीरे के घर पर धावा बोल दिया। अजय चौरसिया के घर पर चोरों के हाथ कुछ खास नहीं आया, लेकिन राधे श्याम चौरसिया के घर में चोरों ने जमकर उत्पात मचाते हुए लाखों रुपए के जेवर पर हाथ साफ कर दिया।

घर में कैसे घुसे चोर

अजय चौरसिया के घर के बगल खाली जमीन में रखे लकड़ी के बल्ली को छत के पास खड़ा करके चोर छत पर चढ़ गए। सीढ़ियों का दरवाजा बंद होने के कारण आंगन में रोशनी के लिए छत पर लगे सरिया के तीन टुकड़े को उखाड़ दिया। छत से आंगन में कूद गए, इस दौरान चोरों ने नगदी और जेवरात खोजने के लिए घर में जमकर उत्पाद मचाया, लेकिन उनके हाथ महज कुछ रुपये ही आए। वही राधेश्याम चौरसिया के घर के बगल बने मकान के पीछे से दीवार बनाने के लिए छोड़े गए हिस्से से चढ़कर पड़ोसी के छत के जरिए राधेश्याम चौरसिया के छत पर आ गए, सीढ़ी पर लगा हुआ दरवाजा अंदर से लॉक था, लॉक के पास से एक ईंट तोड़कर दरवाजे को अंदर से खोल दिया। इसके बाद सीढ़ी के रास्ते घर में उतर गए। घर के अंदर रखे लोहे की अलमारी के लॉक को तोड़कर जेवर उड़ा ले गए। 

कहां था परिवार

रात में बिजली कटौती होने के कारण से दोनों घरों के लोग गर्मी से निजात पाने के लिए घर के अंदर सोने के बजाय घर के बरामदे में सो रहे थे, बिजली के इंतजार में देर रात तक जागने के उपरांत मध्य रात्रि में गहरी नींद आ गई, जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

कितने की हुई चोरी

चोरों ने अजय चौरसिया के घर में जेवर और नगदी खोजने के लिए घर के तमाम हिस्सों में जमकर उत्पात मचाते हुए बेड आदि को खोलकर खूब खंगाला, लेकिन उनके हाथ अजय और अजय के पत्नी का पर्स ही लगा, जिसमें महज डेढ़ से दो हजार रूपए थे, जिसे लेकर रफूचक्कर हो गए। वही राधेश्याम चौरसिया के घर में चोरों ने हाल ही के शादी में छोटी बहू को मिले जेवर पाज़ेब, करधनी, सोने की नथिया, कील, चांदी की दो जोड़ी बिछिया, दस हजार रुपए नगद उठा ले गए।

पुलिस में दी तहरीर

मामले में पीड़ित राधेश्याम और अजय ने मनकापुर पुलिस में सामूहिक तहरीर दी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे