Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दो छात्रों ने शिक्षिका का AI टूल से आपत्तिजनक तस्वीर बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल, हुई बड़ी कार्यवाही



उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दो छात्रों ने विद्यालय प्रशासन को न सिर्फ हैरान कर दिया है, बल्कि अपने हुनर का दुरुपयोग करके खुद को अपराधी बना दिया है। मामले में दोनों छात्रों के खिलाफ पुलिस में अपराध पंजीकृत कराने के बाद दोनों छात्रों को विद्यालय से निलंबित कर दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में कक्षा 9 के दो छात्रों ने एआई टेक्नोलॉजी का उपयोग करके विद्यालय के शिक्षिका की आपत्तिजनक तस्वीर बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया है। दोनों छात्रों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

शरारत में कर दिया अपराध

बताया जाता है कि दोनों छात्र शरारती किस्म के हैं, उनकी शरारतों के कारण से शिक्षिका इनके गतिविधियों पर अंकुश लगाते हुए रोका टोकी किया करती थी, इसी बात से क्षुब्ध होकर दोनों छात्रों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल के जरिए महिला टीचर की अश्लील तस्वीर बना डाली। 

सोशल मीडिया पर वायरल

दोनों छात्रों ने अपनी शिक्षिका की तस्वीर बनाकर सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर पोस्ट करके वायरल कर दिया, जिससे तस्वीर सार्वजनिक हो गई, जिसके बाद शिक्षिका ने दोनों छात्रों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया।

छात्र निलंबित 

मामले में सख्त कदम उठाते हुए विद्यालय प्रशासन ने छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है, दोनों छात्रों को विद्यालय से निलंबित कर दिया गया है। 

इंटरनेट से तस्वीर हटाने का प्रयास जारी

दोनों छात्रों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले के जांच पड़ताल में जुटी हुई है, वही इंटरनेट पर वायरल हो चुकी तस्वीरों को हटाने के लिए आईटी एक्सपर्ट की टीम प्रयासरत है।

सिविल लाइन का मामला 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिविल लाइंस थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित एक प्रतिष्ठित स्कूल में तैनात शिक्षिका का एआई टूल के जरिए आपत्तिजनक नकली तस्वीर बनाकर इंटरनेट पर वायरल करने के मामले में कक्षा 9 के दो छात्रों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। सोशल मीडिया के जरिए गुरुवार को शिक्षिका तक, जब उसकी तस्वीर पहुंची तभी शिक्षिका ने सिविल लाइन पुलिस में पहुंचकर दोनों छात्रों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाया है।

बोले इंस्पेक्टर 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को सिविल लाइंस थाना प्रभारी मनीष सक्सेना ने कहा कि गुरुवार को मिली शिकायत के आधार पर नाबालिग दो छात्रों के खिलाफ IT Act के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीरों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे