Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लव जिहाद फैलाते थे दो युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, दोनों के आधार और मोबाइल से हुआ हैरानी भरा खुलासा, अब कुंडली खंगालने में जुटी है पुलिस



उत्तर प्रदेश के बरेली पुलिस ने नौशाद और आमान नाम के दो ऐसे लड़कों को गिरफ्तार किया है, जो लड़कियों को अपना अलग-अलग नाम बताकर उन्हें प्रेम जाल में फसाया करते थे। जब लड़कियां उनके प्रेम जाल में फंस जाती थी, तब दोनों आरोपी उनकी न्यूड फोटो वीडियो बनाकर उनका शोषण करते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग नाम के आठ आधार कार्ड, मोबाइल में कई लड़कियों के साथ चैट, लड़कियों की अश्लील वीडियो और सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर अलग-अलग नाम से प्रोफाइल प्राप्त किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय रवाना करते हुए उनकी कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को थाना इज्जत नगर पुलिस ने नौशाद और आमान नाम के दो युवक को न्यायालय रवाना किया है।

दरअसल इज्जत नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि दो युवक लड़कियों से झगड़ रहे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना नाम सतीश और राहुल बताया। लेकिन पुलिस ने जांच किया तो उनके वास्तविक नाम नौशाद और आमान निकले। इस दौरान पुलिस ने दोनों के पास से आठ आधार कार्ड बरामद किया। सभी आधार कार्ड दोनों समुदाय के अलग-अलग नाम से बने हुए थे। इस दौरान पुलिस ने उनका मोबाइल खंगाला पुलिस भी दंग रह गई। दोनों के मोबाइल में अश्लील सामग्रियों की भरमार थी।

जानिए क्या है पूरा मामला 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कर्मचारी पुलिस चौकी के करीब इज्जत नगर के गांव परतापुर के रहने वाले आमान और नौशाद का दो युतियों से झगड़ा हो रहा था। वहां मौजूद लोगों ने इनकी बहस को देखकर मामले में दखल देते हुए पूछताछ करना शुरू कर दिया, जिससे दोनों युवती वहां से निकल गई। इसी दौरान मौके पर हिंदू संगठनों के कुछ लोग पहुंच गए थे, उन्होंने दोनों का परिचय पूछा तो नौशाद ने अपना नाम बदलकर राहुल बताया तो वही आमान ने अपना नाम सतीश बताया था। लेकिन लोगों को उन पर शक हो गया, जिससे दोनों से आधार कार्ड मांगा गया। लेकिन दोनों आरोपियों ने आधार कार्ड नहीं दिखाया, तब लोगों ने उनके मोबाइल को चेक किया। जिसमें इंस्टाग्राम की आईडी ने दोनों की पोल खोल दी। मामले की जानकारी मिलने पर दोनों आरोपियों का सहयोग करने के लिए दो अन्य युवक भी मौके पर आ गए, मौके पर मौजूद भीड़ ने चारों की जमकर पिटाई करने के उपरांत इज्जत नगर पुलिस के हवाले कर दिया।

दोनों की मोबाइल जब्त

दोनों आरोपियों के मोबाइल में अलग-अलग नाम से चार प्रोफाइल बरामद हुई है। दोनों के मोबाइल में कई महिलाओं के अश्लील वीडियो और चैट बरामद हुए हैं। आरोपियों के मोबाइल के जरिए पुलिस महिलाओं की जानकारी जुटाने में जुटी हुई है। पुलिस मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों के मोबाइल को जब्त कर लिया है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं महिलाओं को ट्रेस कर मामले में गवाही बनाया जाएगा। जिससे दोनों आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जा सके।

केरल से लौटा तो फैलाने लगा लव जिहाद

 पुलिस ने जांच में पाया कि नौशाद और आमान लव जिहाद फैलाकर महिलाओं का शोषण करने का काम करते हैं। लगभग एक माह पहले नौशाद केरल गया हुआ था। जहां से लौटने के बाद आमान के साथ मिलकर महिलाओं को ब्लैकमेल करने लगा।

नाई का काम करता था नौशाद 

नौशाद के बारे में बताया जा रहा है कि वह केरल में एक सैलून की दुकान में बाल काटने का काम करता था। वही आमान उसके गांव परतापुर का रहने वाला जिगरी दोस्त है। केरल में रहने के दौरान ही नौशाद ने लव जेहाद फैलाने का काम शुरू कर दिया था। दोनों अलग-अलग इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर युवतियों से बात करते थे। जब युवतियां उनके बहकावे में आ जाती थी तब वे उन्हें अश्लील वीडियो कॉल करते थे। इस दौरान मोबाइल से स्क्रीन रिकॉर्डिंग चालू रखकर उनका वीडियो बना लेते थे। इसके बाद युवतियों को शोषण करने का खेल शुरू होता था। एक नेपाली महिला समेत कई युवतियों की अश्लील वीडियो मोबाइल में मिली है।

आठवीं पास नौशाद दिमाग से है शातिर

नौशाद के बारे में बताया जा रहा है कि उसने आठवीं तक की शिक्षा ग्रहण की है, लेकिन केरल में रहने के कारण से वह बहुत ही चालाक हो गया है, केरल में रहते हुए भी उसने कई युवतियों का शोषण किया है।

दो आरोपियों को छोड़ा

मामले में बताया जा रहा है कि भीड़ जब दोनों आरोपियों की पिटाई कर रही थी, तब आरोपियों के बचाव में उसके गांव के रहने वाले दो अन्य लोग भी आ गए थे। लेकिन पुलिस के जांच पड़ताल में वह संदिग्ध नहीं निकले इसलिए चालान कर छोड़ दिया गया है।

आधार कार्ड की डिटेल

 पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नौशाद के जेब में पांच आधार कार्ड मिले हैं, जिसमें नौशाद पुत्र बाबू अहमद, सोनू पुत्र सुरेश, अनस पुत्र कबीर, अमन पुत्र सुरेश और राहुल पुत्र बाबू के नाम से बना हुआ था। वही आमान के पास तीन आधार कार्ड पाया गया है जिसमें विनीत पुत्र सतपाल,आमान पुत्र इनामुल रहमान खां और विक्की पुत्र कबीर के नाम से बना हुआ है।

खंगाले जाएंगे बैंक खाते 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों के बैंक खातों की जानकारी की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि आरोपियों ने ब्लैकमेलिंग के दौरान रूपयों को अपने खातों में लिया होगा। इसलिए उनके खातों की जांच की जाएगी।



बोले एएसपी 

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो युवक लड़कियों से झगड़ा कर रहे थे, उन्होंने पूछताछ के दौरान अपना नाम सतीश और राहुल बताया जबकि जांच के दौरान दोनों नौशाद व आमान निकले, दोनों के कब्जे से आठ आधार कार्ड, छः इंस्टाग्राम प्रोफाइल के अलावा उनके मोबाइल में तमाम अश्लील सामग्री मिली है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे