Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कैमरे में कैद हुई लंगड़ा भेड़िया की तस्वीर, खूंखार भेड़िया का वीडियो जारी



उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में वन विभाग की टीम से आंख मिचौली करने वाला छठवां भेड़िया एक बार फिर ड्रोन कैमरे में कैद हो गया है। इसी छठे भेड़िए को वन विभाग लंगड़ा भेड़िया व भेड़ियों का सरदार मान कर चल रहा है। 

जिले के अलग-अलग इलाकों में बीते कई माह से नरभक्षी वीडियो का तांडव जारी है। खूंखार भेड़िए ने अब तक 10 लोगों की जान ले ली है, तो वही 60 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। भेड़िए के आतंक से परेशान लोगों में अभी भी दहशत व्याप्त है। लेकिन भेड़ियों का सरदार लंगड़ा भेड़िया वन विभाग से आंख मिचौली करता हुआ नजर आ रहा है। 



महसी के सिकंदरपुर में दिखा भेड़िया

वन विभाग ने भेड़िए के लोकेशन के लिए जगह-जगह व्यवस्था कर रखा है। वही क्षेत्र में लगातार भेड़िया की तलाश जारी है। जिले के महसी क्षेत्र अंतर्गत सिकंदरपुर इलाके में ड्रोन कैमरे की नजर में भेड़ियों का सरदार लंगड़ा भेड़िया कैद हुआ है। जिसका वन विभाग ने वीडियो जारी किया है। 

सबसे खतरनाक भेड़िया 

बता दे कि ग्रामीणों पर लगातार भेड़िए के हमले होने के बाद वन विभाग ने जगह-जगह पिंजरे लगाकर पांच भेड़ियों को कैद कर लिया था। इससे पूर्व वन विभाग ने ड्रोन कैमरे के जरिए वीडियो बनाया था, जिसमें 6 भेड़िए एक समूह में चौकड़ी भरते हुए नजर आए थे। इसके बाद वन विभाग ने दावा किया था कि इन्हीं आधा दर्जन भेड़ियों के द्वारा हमला किया जा रहा है। कड़ी मशक्कत के बाद वन टीम ने पांच भेड़ियों को पिंजरे में कैद कर लिया, लंगड़ा भेड़िया को पकड़ने के लिए एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई, लेकिन छठा भेड़िया वन विभाग और एक्सपर्ट के पहुंच से दूर रहा। 

भेड़िए को पकड़ने की कवायद तेज

ड्रोन कैमरे में छठवें भेड़िए की तस्वीर कैद होने के बाद वन विभाग ने भेड़िए को पकड़ने की कवायद तेज कर दी है। लंगड़ा भेड़िया कभी भी वन विभाग के बिछाए जाल में फंस सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे