Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इश्क के चक्कर में पकड़ा जाएगा आदमखोर लंगड़ा भेड़िया, पूरा मामला जानकर होगी हैरानी



उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आतंक का पर्याय बने भेड़िया को पकड़ने के लिए वन विभाग ने अपनी रणनीति बदल दी है। खूंखार भेड़िया को पकड़ने की कवायद में लगी वन विभाग के टीम की कड़ी मशक्कत के बाद भी भेड़िया हाथ नहीं लगा तो, अब टीम उसे उसके प्रियतम के बहाने से उसे बुलाकर फसाएगी। जिसके लिए वन विभाग की टीम ने पुख्ता इंतजाम कर लिया है। 

बता दें कि लगभग दो माह से बहराइच जिले के 50 से अधिक गांव में भेड़िया का आतंक बना हुआ है, जिसमें अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, वही 50 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। इसके बाद वन विभाग ने ड्रोन के जरिए छः भेड़ियों की तस्वीर कैमरे में कैद की थी। जिससे यह अनुमान लगाया गया कि यही छः भेड़िए हमलावर होकर ग्रामीण पर हमला कर रहे हैं। जिसमे एक भेड़िया लंगड़ा भी देखा गया था। कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने अब तक पांच भेड़ियों को पकड़ लिया है। लेकिन अभी लंगड़ा भेड़िया वन विभाग की पकड़ से दूर है। जिसे अब उसकी आशिकी के सहारे पकड़ा जाएगा। अपनी मोहब्बत के आवाज को सुनकर वन विभाग के बिछाए जाल में फंस जाएगा।

अब नहीं चलेगी गोली

दरअसल भेड़िया के न पकड़े जाने पर उसे देखते ही गोली मार देने का मन बना लिया गया था, लेकिन साथियों के पकड़े जाने के बाद लंगड़ा भेड़िया लोगों की नजरों से ओझल हो गया। इसी कारण से वन विभाग की टीम अब लंगड़ा भेड़िया को पकड़ने के लिए उसे उसके प्रियतम की आवाज सुनाएगी। अपने प्रियतम की आवाज को सुनकर छुपा भेड़िया वन विभाग की गिरफ्त में आ जाएगा।



लंगड़ा भेड़िया के दिल में उभरेगा दर्द 

बताया जाता है कि वन विभाग की टीम लंगड़ा भेड़िया को सुनाने के लिए पूरे इलाके में साउंड सिस्टम लगाएगी। जिससे मादा भेड़िया के रोने की आवाज को सुनकर लंगड़ा भेड़िया का दिल पसीज उठेगा, और वह अपने प्रियतम की आवाज को सुनकर भागता हुआ चला आएगा। 

नई टेक्निक से पिंजरे में फंसेगा भेड़िया 

लंगड़ा भेड़िया को भेड़ियों के झुंड का सरदार बताया जा रहा है,अब तक पकड़े गए भेड़ियों में सरदार भेड़िया की मादा भेड़िया भी पकड़ी जा चुकी है। मादा के मिलती-जुलती आवाज का साउंड सिस्टम से बजाने के बाद सरदार भेड़िया आकर्षित होकर जैसे ही पिंजरे के पास पहुंचेगा, वह वन विभाग के जाल में फंस जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे