Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इंस्पेक्टर गिरफ्तार:50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश की एंटी करप्शन टीम ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर के गिरफ्तारी से पुलिस महकमे हड़कंप मच गया। एंटी करप्शन टीम ने आरोपी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करने के उपरांत मुकदमा दर्ज कराया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तैनात इंस्पेक्टर को एंटी करप्शन टीम की लखनऊ इकाई ने उस समय दबोच लिया जब वे शिकायतकर्ता से पुलिस क्लब में 50 हजार  रिश्वत के रुपए अपने हाथ में ले रहे थे।

महकमे में आया भूचाल

पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर पद पर तैनात अधिकारी की गिरफ्तारी होने से पुलिस महकमे भूचाल आ गया। दरअसल अलग-अलग विभागों से आए दिन रिश्वत लेने के मामले प्रकाश में आते रहते हैं। यहां पुलिस विभाग के एक सीनियर अधिकारी इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की बात लोगों के संज्ञान में आते ही महकमे भूचाल आ गया।

गिरफ़्तारी न करने के एवज में मांगी रिश्वत 

एंटी करप्शन टीम से मिली जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर हीरा सिंह ने शिकायतकर्ता असलम से एक मामले में गिरफ्तारी न करने और धारा ना बढ़ाने के एवज में 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी।बताया जाता है कि एक प्लाट पर कब्जा करने के संबंध में शिकायत हुआ था। मामले का इंस्पेक्टर हीरा सिंह विवेचना कर रहे थे।

एंटी करप्शन टीम में शिकायत 

मामले में शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन टीम में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि इंस्पेक्टर के द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। 

टीम ने कराई जांच

मामला पुलिस इंस्पेक्टर से संबंधित था, एंटी करप्शन टीम प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायतकर्ता के आरोपों को अपने स्तर से जांच कराई। शिकायतकर्ता का आरोप सही पाया गया। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई। शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए इंस्पेक्टर को पुलिस क्लब से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

मुकदमा दर्ज 

भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई लखनऊ ने आरोपी इंस्पेक्टर हीरा सिंह के खिलाफ दही थाने  में ले जाकर पूछताछ के उपरांत भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीकृत कराया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे