Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आत्महत्या करने जा रहा था युवक,बिजली के जैसे पुलिस ने दिखाई फुर्ती



सैल्यूट: अपने अलग-अलग कार्यों को लेकर चर्चा में रहने वाली पुलिस कहीं-कहीं लोगों के लिए जीवनदायिनी बन जाती है, ऐसे ही एक तस्वीर और एक वीडियो प्रकाश में आया है, जिसे देखने के बाद पुलिस के इन जवानों को आप भी सैल्यूट करना चाहेंगे। 

दरअसल यूपी पुलिस के पीआरबी जवान का एक वीडियो प्रकाश में आया है, जिसमें यूपी पुलिस के डायल 112 के जवान ने आत्महत्या करने के लिए छत पर चढ़े युवक को अपनी बातों में उलझा कर फिल्मी अंदाज में बचा लिया है। वीडियो इंटरनेट पर आने के बाद लोग पुलिस जवान की भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं।

दरअसल इंटरनेट पर वायरल वीडियो गौतम बुद्ध नगर का बताया जा रहा है। किसी ने डायल 112 टीम को फोन करके जानकारी दी कि एक युवक बिल्डिंग की 28वीं मंजिल के छत चढ़कर आत्महत्या करने गया है। 



बिना समय गंवाए डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गई। आत्महत्या करने के उद्देश्य से वेल्डिंग के छत पर चढ़े युवक को बातों के जाल में उलझा कर मौका मिलते ही युवक के बाहों को अपने मजबूत हाथों से जकड़ लिया। डायल 112 के PRV 3881 पर तैनात जवान हेड कांस्टेबल विवेक कुमार और मनोज कुमार की अब भूरि भूरि प्रशंसा हो रही है।

दूसरा मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से है, यहां मुसीबत में फंसे व्यक्ति के लिए पुलिस सच्ची मित्र साबित हो रही है। दरअसल शनिवार रात्रि 11 बजे स्कूटर सवार एक दिव्यांग ने डायल 112 पर फोन करके जानकारी देते हुए कहा कि वह दिव्यांग है, दुर्भाग्य से उसके स्कूटर में पेट्रोल खत्म हो गया है। मदद के लिए लोगों को रोकने का प्रयास कर रहा है लेकिन देर रात्रि में सड़क पर उसकी मदद के लिए कोई रुक नहीं रहा है। पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए स्कूटर सवार ने डायल 112 टीम से मदद की गुहार लगाई। दिव्यांग के मदद की जिम्मेदारी PRV 3599 पर तैनात कांस्टेबल मोहित कुमार और होमगार्ड जवान चालक रविंद्र कुमार को मिली। 2 किलोमीटर दूर पेट्रोल पंप से पेट्रोल लाकर PRV के जवानों ने स्कूटर सवार के स्कूटर में पेट्रोल डाला। जिससे आधी रात को सुनसान रास्ते पर स्कूटर सवार मदद हो सकी। स्कूटर सवार पुलिस टीम का हृदय से आभार जताकर अपने गंतव्य को रवाना हुआ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे