Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फर्जी आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार, वीडियो देख कर रह जाएंगे दंग



बिहार के जमुई पुलिस के दरोगा ने बाइक से घूम रहे फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आईपीएस की वर्दी पहनकर अभी निकला ही था, कि उसे दरोगा ने गिरफ्तार कर लिया। अब फर्जी आईपीएस अधिकारी का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है। फर्जी आईपीएस अधिकारी ने हैरानी भरी जानकारी दी है। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। 

दरअसल जमुई जिले के सिकंदराबाद पुलिस को जानकारी मिली कि बाइक पर सवार होकर एक कम उम्र का लड़का आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहन कर घूम रहा है। इसके बाद पुलिस ने फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। 

आईपीएस बनने की दी पार्टी 

दरअसल युवक आईपीएस बनने के खुशी में दोस्तों को पार्टी दे रहा था, इसी दौरान किसी ने पुलिस को फोन करके जानकारी दे दी कि अध्यक्ष जिला परिषद आवास के पास एक युवक पुलिस अधिकारी की वर्दी पहन कर मस्ती करते हुए दोस्तों के साथ ख़ुशी मना रहा है। 

न परीक्षा न इंटरव्यू बन गया आइपीएस 

बिहार के जमुई में बिना यूपीएससी की परीक्षा दिए एक युवक आईपीएस अधिकारी बन गया, यहां हैरान करने वाली बात यह रही थी, पुलिस के गिरफ्त में आने के बावजूद खुद को आईपीएस अधिकारी बताता रहा।

2 लाख में बना आईपीएस 

दरअसल पुलिस के पूछताछ में फर्जी आईपीएस ने बताया कि वह लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र अंतर्गत गोवर्धन बीघा धीरा गांव का रहने वाला मिथिलेश माझी है। उसने खैर के रहने वाले मनोज सिंह से दो लाख रूपए देकर वर्दी और पिस्तौल प्राप्त किया है। मनोज सिंह ने कहा है कि अब तुम आईपीएस हो।

मैं हूं आईपीएस मिथिलेश 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जब उसे सिकंदराबाद पुलिस गिरफ्तार करने के लिए पहुंची तब उसने कहा कि मैं हूं आईपीएस मिथिलेश, इसके बाद पुलिस उसे अपने साथ थाने ले आई।

बन गए आईपीएस ड्यूटी करने की मिलेगी जानकारी

मीडिया के पूछताछ में फर्जी आईपीएस में बताया कि मनोज सिंह नामक युवक ने दो लाख रुपए में आईपीएस अधिकारी बनने के लिए कहा था। इधर-उधर से ले देकर रुपए इकट्ठा कर मनोज सिंह को दे दिया था। एक माह बाद शुक्रवार को मनोज सिंह ने शाम के 4:00 बजे खैरा चौक पर विद्यालय के पास वर्दी और पिस्तौल देते हुए कहा कि अब तुम आईपीएस बन गए हो, ड्यूटी कहां करना है इसके लिए बाद में बताया जाएगा।



मां को खुशखबरी देने जा रहा था युवक 

युवक ने बताया कि एक महीने पहले रुपए दिए थे अब वर्दी मिली है, इसलिए जहां वर्दी और पिस्तौल मिला वहीं से वर्दी पहनकर अपनी मां को आईपीएस अधिकारी बनने की खुशखबरी देने जा रहा था। युवक ने बताया कि मनोज सिंह को अभी 30000 रुपए देना बाकी है, जिसे उसे देना है।

जानकारी का अभाव

वीडियो देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि युवक लगभग 18 साल का होगा, जानकारी के अभाव में उसने आईपीएस की नौकरी करने के लिए रुपए दे दिए। इसके बाद वह सरकारी नौकरी पाने की खुशी में पार्टी करते हुए घूम रहा था।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे